सोमवार , मई 06 2024 | 12:16:56 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / मीडियाटेक भारत में स्मार्टफोन और स्मार्ट डिवाइस पारितंत्र में 5जी और भावी प्रौद्योगिकियों को अपनाने को प्रतिबद्ध
MediaTek committed to leading the adoption of 5G and future technologies in the smartphone and smart device ecosystem in India

मीडियाटेक भारत में स्मार्टफोन और स्मार्ट डिवाइस पारितंत्र में 5जी और भावी प्रौद्योगिकियों को अपनाने को प्रतिबद्ध

नयी दिल्ली. सालाना करीब दो अरब कनेक्टेड उपकरणों को ताकत प्रदान करने वाली विश्व की अग्रणी फैबलेस कंडक्टर कंपनी मीडियाटेक (fabless conductor company mediatek) ने “ब्रिलियंट टेक्नोलॉजी दी वर्ल्ड रेलाइस ऑन” पर केंद्रित मीडियाटेक टेक्नोलॉजी डायरीज़ (mediatek technology diaries) के 11वें संस्करण की मेजबानी की जिसमें भारत में स्मार्टफोन और स्मार्ट डिवाइसेज़ बाजार में मीडियाटेक से नवीनतम प्रौद्योगिकी रूख पर ध्यान केंद्रित किया गया। इस कंपनी ने 5 जी चिपसेट आधारित अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी एवं नवप्रवर्तन का अपना नवीनतम पोर्टफोलियो प्रदर्शित किया जिसमें नवीनतम मीडियाटेक डायमेन्सिटी 9200 और 1080 एवं अन्य चिपसेट जैसे मीडियाटेक हेलियो जी99, पेंटोनिक 1000, कॉम्पैनियो 520 और 528, फिलोजिक 880 और 380, टी800 5जी मॉडम सॉल्यूशंस आदि शामिल हैं।

2023 में भारत 5 जी व्यवस्था में कदम

मीडियाटेक इंडिया के प्रबंध निदेशक अंकु जैन ने कहा, जैसा कि भारत ने 2023 में 5 जी (5G in India) व्यवस्था में कदम रखा है, वैश्विक एवं भारतीय ओईएम के साथ काम करने को लेकर हमारी प्रतिबद्धता बढ़ गई है और हम भारत में अपनी आरएंडडी सुविधाओं का विस्तार कर रहे हैं। हम विविध एवं बदलती मांग के आधार पर हर किसी के लिए अग्रणी एवं प्रीमियम सॉल्यूशंस के जरिये एक शानदार अनुभव का सृजन करने में एक अहम भूमिका निभा रहे हैं। आज हम गर्व से कह सकते हैं कि मीडियाटेक संपूर्ण स्मार्टफोन और स्मार्ट डिवाइस पारितंत्र में एक देशव्यापी कंपनी बन रही है। इस आयोजन में उद्योग जगत के नेताओं ने भागीदारी की और प्रमुख विषयों को लेकर गहन विचार विमर्श किया।

भारत के 5 जी के सपने को हकीकत

पैनल-1: भारत के 5 जी के सपने को हकीकत में बदलते हुए असाधारण लोगों की लीग में शामिल होना। इसमें पैनल के लोगों में प्रभु राम (साइबरमीडिया रिसर्च), तरूण पाठक (काउंटरप्वाइंट रिसर्च), अद्वैत वैद्य (रिलायंस डिजिटल), संदीप साहू (शियाओमी इंडिया) शामिल हुए और सूत्रधार अनुज सिद्धार्थ (मीडियाटेक) रहे जहां इन्होंने भारत में 5 जी और 5 जी समर्थ उपकरणों को शुरू किए जाने को लेकर प्रेरणादायी और गहन विचार साझा किए।

पैनल-2: चेजिंग दि नेक्स्ट बिलियनः रोल ऑफ टेक्नोलॉजी इन ड्राइविंग फास्टर एडाप्शन ऑफ स्मार्ट डिवाइसेज़ विषय पर परिचर्चा में फैसल कावुसा (टेकआर्क), कार्तिक वासुदेवन (जीएफके), चित्रांशु महंत (प्राइमओएस), अंकु जैन (मीडियाटेक इंडिया) शामिल हुए जिसमें टेक सेलिब्रिटी राजीव मखनी ने सूत्रधार की भूमिका निभाई और उन्होंने नवीनतम प्रौद्योगिकियों, उद्योग और उपभोक्ता रूख को लेकर अंतर्दृष्टि साझा की।

“5 जी स्मार्टफोन ने भारत में अच्छी खासी हिस्सेदारी हासिल

इस आयोजन में काउंटरप्वाइंट रिसर्च के अनुसंधान निदेशक तरूण पाठक ने कहा, “5 जी स्मार्टफोन ने भारत में अच्छी खासी हिस्सेदारी हासिल की है जिसका श्रेय स्मार्टफोन वैल्यू चेन खासकर चिपसेट कंपनियों के सतत प्रयास को जाता है। जैसा कि नेटवर्क शुरू हो रहा है, हमें यह हिस्सेदारी और बढ़ने की उम्मीद है और अंततः लोग 5 जी सेवाआं का उपयोग करना शुरू कर देंगे। इससे ढेरों फीचर्स सामने आएंगे जिनमें से कुछ से हम फिलहाल अनभिज्ञ हैं। ये फीचर्स बाजार में तेजी से अपनी जगह बनाएंगे और उपभोक्ताओं का अनुभव समृद्ध होगा। चिपसेट कंपनियां इस रूख को आगे बढ़ाने में सतत रूप से एक बड़ी भूमिका निभाती रहेंगी।”

Check Also

जेके पेपर का नया कैम्पेन

नई दिल्ली. जेके पेपर डाक रूम के साथ मिलकर अपने एनुअल कैम्पेन ‘लेटर टू माय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *