गुरुवार , मई 09 2024 | 03:24:22 AM
Breaking News
Home / रीजनल / अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने जैसलमेर में विशेष योग्यजनों को स्कूटी वितरित की
Minority Affairs Minister distributed scooties to specially abled people in Jaisalmer.

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने जैसलमेर में विशेष योग्यजनों को स्कूटी वितरित की

स्कूटी पाकर खिलखिलाए चेहरे, राज्य सरकार का जताया आभार

जयपुर। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने बुधवार को जैसलमेर में जिले के 51 विशेष योग्यजन को स्कूटी वितरित की। कार्यक्रम में मोहम्मद और जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे ने जिले के किशनी देवी मगनीराम मोहता राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में विशेष योग्यजनों को स्कूटी प्रदान की एवं उन्हें चाबी सौंपी तथा बधाई दी। स्कूटी प्राप्त कर सभी के चेहरे खिलखिला उठे और उन्होंने राज्य सरकार का आभार जताया। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार की वर्ष 2022-23 की बजट घोषणा के तहत सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा स्कूटी वितरित की जाती है।

अंतिम व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिले

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा अंतिम व्यक्ति तक जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। इसके लिए जनप्रतिनिधि व अधिकारियों को आपसी समन्वय से कार्य कर हर पात्र को लाभान्वित करना है। उन्होंने लोगों से विभिन्न योजनाओं में आवेदन कर लाभ उठाने की अपील की। साथ ही इन योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने की बात भी कही। उन्होंने महंगाई राहत कैंप को राज्य सरकार का अभूतपूर्व कदम बताया और कहा कि ये कैंप आमजन को महंगाई से राहत दिलाने में मील के पत्थर साबित हो रहे हैं।

जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे ने कहा कि राज्य सरकार विशेष योग्यजन के लिए पूर्ण संवेदनशीलता से काम करते हुए उनके कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र के हर पात्र व्यक्ति को नियत समय में आवेदन करने की अपील की और कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए विधायक मद से भी नियमानुसार सहयोग किया जाएगा। नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने कहा कि विशेष योग्यजनों को स्कूटी प्राप्त होने से उनमें उत्साह का संचार होगा। उन्होंने स्कूटी प्राप्त करने वाले सभी विशेष योग्यजनों को बधाई दी। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर गोपाललाल स्वर्णकार, बीसूका उपाध्यक्ष उम्मेदसिंह तंवर, जिला बाल कल्याण समिति अध्यक्ष अमीन खान, समाजसेवियों सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं आमजन उपस्थित थे।

Check Also

13th edition of GITB Expo to be organized at JECC till 7th May

जेईसीसी में 7 मई तक जीआईटीबी एक्सपो के 13वें संस्करण का आयोजन

50 से अधिक देशों के लगभग 250 एफटीओ और बड़ी संख्या में भारतीय विक्रेताओं के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *