सोमवार , अप्रेल 29 2024 | 05:41:31 AM
Breaking News
Home / रीजनल / ​जैसलमेर जिले में अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने किया विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास

​जैसलमेर जिले में अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने किया विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास

जयपुर। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शालेह मोहम्मद ने जैसलमेर जिले के पोकरण विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को विभिन्न विकास कार्याे का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने फलसूंड में राजकीय महाविद्यालय भवन का शिलान्यास किया वहीं उन्होनें नवक्रमोन्नत राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय का उद्घाटन के साथ ही विज्ञान लैब का लोकार्पण भी किया।

मोहम्मद ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि पोकरण विधानसभा क्षेत्र में विकास के नये आयाम स्थापित हुए है। उन्होंने कहा कि फलसूंड में राजकीय महाविद्यालय के भवन के निर्माण होने से इस क्षेत्र के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा अर्जित करने का अवसर मिलेगा वहीं बालिका विद्यालय के क्रमोन्नत होने से बालिकाओं को भी शिक्षा की सुविधा मिलेगी एवं इससे शिक्षा के क्षेत्र में विस्तार होगा।

उन्होंने अपने दौरे के दौरान नवक्रमोन्नत राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय गोमानियों कुम्हारों की ढाणी का उद्घाटन कर जनता को समर्पित किया वहीं गोमानियों कुम्हारों की ढाणी मिसिंग लिंक सडक का शिलान्यास किया इसके साथ ही उन्होंने धर्मासर में नवक्रमोन्नत राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय का उदघाटन किया व ग्राम धर्मासर की डामर सड़क का लोकार्पण किया। ग्रामीणों ने इसके लिए अल्पसंख्यक मामलात मंत्री का आभार जताया।

मोहम्मद ने ग्रामीणों की परिवेदनाएं भी सुनी एवं अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इनका निस्तारण करें। उन्होंने क्षेत्र में पेयजल एवं विद्युत आपूर्ति व्यवस्था का भी ग्रामीणों से फीडबैक लिया। उन्होंने मुख्यमंत्री की पहल पर चलायी गई 10 योजनाओं का लाभ मिला उसकी भी जानकारी ग्रामीणों से ली एवं कहा कि वे योजनाओं का लाभ प्राप्त कर अपने जीवन स्तर को सुधारें। इस मौके पर जन प्रतिनिधी,संबंधित अधिकारी एवं ग्रामीण जन उपस्थित थे।

Check Also

राज्यपाल ने सरदार पटेल का किया भावभरा स्मरण

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र ने मंगलवार को राजभवन में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *