गुरुवार , मई 09 2024 | 10:32:07 AM
Breaking News
Home / रीजनल / जयपुर में राशन की होम डिलीवरी के लिए मोबाइल एप E-BAZAAR COVID-19
Mobile app E-BAZAAR COVID-19 for home delivery of ration in Jaipur

जयपुर में राशन की होम डिलीवरी के लिए मोबाइल एप E-BAZAAR COVID-19

जयपुर। जयपुरवासी अपने आस-पास की राशन दुकान से राशन सामग्री की होम डिलीवरी डाउनलोड लिंक http://covid.ebazaar.rajasthan.gov.in/apk/covid.apk पर उपलब्ध मोबाइल एप ‘‘E-Bazaar covid-19’’ की सहायता से करा सकते हैं। इसे राज्य के सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा विकसित किया गया है। विभाग द्वारा पूर्व संचालित ई बाजार वेबसाइट को ई-बाजार कोविड-19 (http://covid.ebazaar.rajasthan.gov.in)के रूप में अपडेट कर दिया गया है जिसमें मुख्य पृष्ठ के बाएं कोने मेंं एप को डाउनलोड करने का लिंक दिया गया है।

एप पर करना होगा रजिस्टर

जिला कलेक्ट्रेट में सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग जयपुर के एसीपी (उप निदेशक ) ऋतेश कुमार शर्मा ने बताया कि कोराना संक्रमण को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन की स्थिति में आमजन को राशन सामग्री घर बैठे मिल सके, इसी लक्ष्य के साथ इस एप को विकसित किया गया है। इसके उपयोग के लिए दुकानदार और उपभोक्ता दोनों को स्वयं की एसएसओ आईडी बनाकर स्वयं को इस एप प्लेटफार्म पर रजिस्टर करना होगा।

आम व्यक्ति भी एप पर कर सकता है रजिस्ट्रेशन

पूर्व में संचालित ई-बाजार वेबसाइट पर उपलब्ध दुकानदारों का डेटा भी इस मोबाइल एप पर रजिस्टर किया जाएगा। उन्होने बताया कि इस प्लेटफार्म को उपयोग करना बहुत आसान है। कोई भी किराना स्टोर संचालक बहुत आसानी से अपने स्टोर का रजिस्ट्रेशन इस एप में कर सकता है। इसी प्रकार कोई आम व्यक्ति भी इस एप पर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकता है। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में किराना स्टोर एवं रजिस्ट्रेशन करने वाले व्यक्ति की लोकेशन स्वतः ही दर्ज हो जायेगी। इस फीचर की मदद से स्टोर संचालक अपने आस-पास के ग्राहकों एवं आमजन अपने घर के आस-पास स्थित किराना स्टोर्स की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

Check Also

13th edition of GITB Expo to be organized at JECC till 7th May

जेईसीसी में 7 मई तक जीआईटीबी एक्सपो के 13वें संस्करण का आयोजन

50 से अधिक देशों के लगभग 250 एफटीओ और बड़ी संख्या में भारतीय विक्रेताओं के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *