मंगलवार, मई 14 2024 | 02:48:12 PM
Breaking News
Home / बाजार / अनिल अंबानी की संपत्ति को खरीदने की होड़ में सबसे आगे मुकेश अंबानी

अनिल अंबानी की संपत्ति को खरीदने की होड़ में सबसे आगे मुकेश अंबानी

नई दिल्ली| मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) अनिल अंबानी (Anil Ambani) की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (Reliance Communications) की संपत्ति को खरीद सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस जियो और सुनील मित्तल (Sunil Bharti Mittal) की भारती एयरटेल (Bharti Airtel) में संपत्ति खरीद को लेकर होड़ मच सकती है.
वोडाफोन आइडिया ने एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (EOI) नहीं भेजा
रिलायंस जियो और भारती एयरटेल ने इंसॉल्वेंसी प्रक्रिया के अंतर्गत रिलायंस कम्युनिकेशंस और उसकी 2 इकाइयों रिलायंस टेलिकॉम और रिलायंस इंफ्राटेल की संपत्तियों को लेकर दिलचस्पी दिखाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हालांकि करीब 10-12 कंपनियों ने संपत्ति खरीद को लेकर एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (EOI) भेजा है, उन्हीं कंपनियों में भारती एयरटेल और रिलायंस  जियो भी शामिल है. बता दें कि वोडाफोन आइडिया ने EOI नहीं भेजा है.

वायरलेस संपत्तियों की बिक्री होगी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस कम्युनिकेशंस के वायरलेस संपत्तियों की बिक्री की जानी है. बिहार, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, मुंबई, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र, यूपी-पूर्व, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और राजस्थान में 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में 4जी स्पेक्ट्रम शामिल है जिसकी बिक्री की जाएगी. वहीं दूसरी ओर रिलायंस इंफ्राटेल के तहत आने वाली कंपनी के 43 हजार टेलिकॉम टावरों के साथ कुछ फाइबर और रियल एस्टेट संपत्तियों की बिक्री भी की जाएगी.

Check Also

Global gold demand remains strong, hitting record high prices

विश्व में सोने की मांग मजबूत बनी हुई है, रिकॉर्ड-स्तर के ऊँचे मूल्य दर्ज हुए

नई दिल्ली : वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल की 2024 की पहली तिमाही की गोल्ड डिमांड ट्रेंड्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *