गुरुवार , फ़रवरी 29 2024 | 07:21:53 AM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / नीट पीजी 2023 परीक्षा : टॉप 5 एआईआर रैंक में प्रेपलैडर के लर्नर्स ने बनाई जगह, टॉप 10 रैंक होल्डर्स में से 8 प्रेपलैडर के लर्नर्स
NEET PG 2023 Exam: Prepladder learners make it to the top 5 AIR ranks, 8 out of top 10 rank holders

नीट पीजी 2023 परीक्षा : टॉप 5 एआईआर रैंक में प्रेपलैडर के लर्नर्स ने बनाई जगह, टॉप 10 रैंक होल्डर्स में से 8 प्रेपलैडर के लर्नर्स

नई दिल्ली। प्रेपलैडर जो भारत की एक लीडिंग ऑनलाइन मेडिकल की तैयारी कराने वाले प्लेटफॉर्म (PrepLadder Online Medical Platform) में से एक है, ने घोषणा की कि हाल ही संपन्न नीट पीजी 2023 की परीक्षा में टॉप 10 एआईआर रैंक होल्डर्स में से 8 प्रेपलैडर से हैं। इन टॉप 8 में एआईआर 1, 2, 3, 4, 5, 6, 7 एवं 10 रैंक होल्डर्स शामिल हैं। नीट पीजी की परीक्षा को, एनबीई (नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन) द्वारा आयोजित किया जाता है, जो कि देश में गवर्नमेंट (सरकारी) एवं प्राइवेट मेडिकल इंस्टिट्यूट्स (निजी चिकित्सा संस्थानों) में पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स करने के इच्छुक एमबीबीएस ग्रेजुएट्स के लिए एक नेशनल लेवल की क्वालीफाईंग तथा रैंकिंग परीक्षा है।

8 प्रेपलैडर के लर्नर्स परीक्षा में टॉप 10 एआईआर रैंक तथा 700 से अधिक अंक किए हासिल

एनबीई द्वारा जारी परिणामों में 8 प्रेपलैडर के लर्नर्स शामिल थे जिन्होंने आयोजित परीक्षा में टॉप 10 एआईआर रैंक तथा 700 से अधिक अंक हासिल किए है। इसके अलावा, अत्यधिक प्रतिस्पर्धा के बावजूद, 30 से अधिक लर्नर्स ने एआईआर 100 के तहत टॉप रैंक हासिल की है। प्रेपलैडर के टॉप स्कोरर्स में जयपुर की डॉ. आरुषि नरवानी (एआईआर 1) ने 725 अंक हासिल किये, वंही वडोदरा के डॉ. प्रेम तिलक पलानी (एआईआर 2), और चरखी दादरी के डॉ. रूपेश ठोलिया (एआईआर 3) दोनों ने 721 अंक हासिल किये। इसके बाद वड़ोदरा से ही डॉ. आकाश सेठी (एआईआर 4) ने 718 अंक, मुंबई से डॉ. मचावे अमेय प्रसाद (एआईआर 5),ने 717 अंक, लाडवा से डॉ. केशव गर्ग (एआईआर 6) ने 716 अंक, तथा दिल्ली से डॉ सागर लांबा (एआईआर 10) ने 711 अंक हासिल किये।

70% क्लिनिकल-बेस्ड प्रश्नों की विशेषता

भारत के टॉप मेडिकल फैकल्टी प्रेपलैडर लर्नर्स को ऑनलाइन वीडियो लेक्चर्स, सेल्फ – एक्सप्लेनेट्री डिजिटल नोट्स, लेटेस्ट एग्जाम पैटर्न के अनुसार 70% क्लिनिकल-बेस्ड प्रश्नों की विशेषता के साथ उच्च गुणवत्ता वाले क्यूबैंक नेक्स्ट एडिशन एवं कठिन ऑल इंडिया मॉक सीरीज़ के जरिये पढ़ाते हैं। इन लर्निग रिसोर्सेस की प्रभावशीलता कंटेंट के मुताबिक 96% की दर से सटीक थी। प्रेपलैडर लर्नर्स का यह शानदार परिणाम प्लेटफॉर्म की प्रभावी स्टडी कंटेंट और टीचिंग मेथोडोलॉजी का ही एक प्रमाण है। कामयाब हुए लर्नर्स को अब एनबीई द्वारा तैयार क्वालिफाइड कैंडिडेट्स की मेरिट लिस्ट में शामिल किया जाएगा।

मेडिकल परीक्षाओं के लिए एक विशेष फैकल्टी

प्रेपलैडर मेडिकल पीजी एस्पिरेंट्स (PrepLadder Medical PG Aspirants) के लिए आकर्षक वीडियो लेक्चर्स तथा स्टडी कंटेंट के माध्यम से सीखने का एक सरल अनुभव प्रदान करता है। इसके साथ ही जनवरी 2023 में, प्रेपलैडर ने ड्रीम टीम नेक्स्ट एडिशन की घोषणा की, जिसमें विभिन्न मेडिकल स्पेशलाइजेशन के टॉप फैकल्टी मेंबर्स शामिल थे, जो कि नेक्स्ट परीक्षा पैटर्न के अनुसार एस्पिरेंट्स को तैयार करेंगे। इसके अलावा ड्रीम टीम नेक्स्ट एडिशन में मेडिकल परीक्षाओं के लिए एक विशेष फैकल्टी मौजूद होगी। जिसके माध्यम से, प्रेपलैडर का लक्ष्य लेटेस्ट एग्जाम पैटर्न के अनुपालन में पोस्टग्रेजुएट्स मेडिकल एस्पिरेंट्स के लिए अगली पीढ़ी के लर्निंग एक्सपीरियंस को प्रोत्साहित करना है।

Check Also

एसआई-यूके इंडिया युनिवर्सिटी फेयर पहुंचा जयपुर

एक दिवसीय मेला 80 से अधिक युनिवर्सिटियों को एक छत के नीचे लाएगा जयपुर : …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *