शनिवार , अप्रेल 20 2024 | 04:23:30 PM
Breaking News
Home / राजकाज / अब मतदाता अपने क्षेत्र के बीएलओ की एक क्लिक पर प्राप्त कर सकेंगे जानकारी
Young voters who have completed 18 years of age by October 1, 2023 will also be able to vote in the upcoming assembly elections

अब मतदाता अपने क्षेत्र के बीएलओ की एक क्लिक पर प्राप्त कर सकेंगे जानकारी

मतदाता सूची की पूरक-3 सूची का हुआ प्रकाशन

जयपुर। राज्य के मतदाता अब अपने मतदान केन्द्र, बीएलओ, सहित सभी आवश्यक जानकारी ऑनलाइन आसानी से प्राप्त कर सकेंगे।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि मतदाताओं के लिए निर्वाचन और मतदान प्रक्रिया को सहज बनाने के लिए आयोग द्वारा व्यापक स्तर पर आईटी और तकनीकी का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आम लोगों को मतदान संबंधी जानकारी आसानी से उपलब्ध कराने के लिए विभागीय वेबसाइट https://ceorajasthan.nic.in/ पर ‘Know your BLO, ERO& DEO’ सुविधा प्रारम्भ की गई है। इसमें कोई भी मतदाता EPIC नम्बर के माध्यम से अपने मतदान केन्द्र, बूथ लेवल अधिकारी, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सहित अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदाताओं के लिए ‘वोटर हेल्पलाइन एप‘ एवं वोटर सर्विस पोर्टल पर ई-इपिक कार्ड डाउनलोड करने, निर्वाचक नामावली में नाम सर्च करने तथा नए वोटर कार्ड के लिए आवेदन सहित कई सुविधाएं उपलब्ध है।

 – मतदाता सूची की पूरक-3 सूची का हुआ प्रकाशन

गुप्ता ने बताया कि मतदाता सूची की पूरक-3 सूची का भी प्रकाशन किया गया है। जिसमें 01 अप्रेल 2023 के संबंध में प्रकाशित मतदाता सूची में किए गए संशोधन , विलोपन एवं परिवर्धन को अद्यतन कर सूची जारी की गई है। उन्होंने बताया कि उक्त सूची की जानकारी भी विभागीय वेबसाइट https://ceorajasthan.nic.in/ से प्राप्त की जा सकती है।

Check Also

The biggest decrease in the speed of exports in the last three years

निर्यात के रफ्तार में आई पिछले तीन साल की सबसे बड़ी कमी

New Delhi. भारत से मार्च में हुए निर्यात (export in india 2023) की रफ्तार लगभग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *