मंगलवार , मई 07 2024 | 08:15:32 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / विश्‍व पुस्‍तक दिवस पर, Amazon.in के #GiftABook अभियान के साथ उठाएं पढ़ने का लुत्‍फ
On World Book Day, celebrate the joy of reading with Amazon.in's #GiftABook campaign

विश्‍व पुस्‍तक दिवस पर, Amazon.in के #GiftABook अभियान के साथ उठाएं पढ़ने का लुत्‍फ

जयपुर. 23 अप्रैल रविवार को मनाए जाने वाले विश्‍व पुस्‍तक दिवस (world book day) के साथ Amazon.in ने अपने साल भर चलने वाले #GiftABook अभियान की घोषणा की है। भारत में किताबें पढ़ने और इसे उपहार में देने की संस्‍कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्‍य से यह अभियान ऐसे उपहार देने के महत्‍व पर केंद्रित है, जो हमेशा आपको कुछ देता रहता है। ग्राहक विशेषरूप से तैयार स्‍टोरफ्रंट से आकर्षक ऑफर्स और डील्‍स के साथ विभिन्‍न शैलियों और आयु समूह के लिए किताबों का चयन कर सकते हैं।  Amazon.in की यह पहल ‘मेक इंडिया रीड’ के लिए किए जा रहे प्रयासों का एक हिस्‍सा है।

किताबों को लेकर काफी जुनूनी

राजार्षि गुइन, डायरेक्‍टर, मीडिया, अमेजन इंडिया ने अभियान के प्रति अपना उत्‍साह व्‍यक्‍त करते हुए कहा, “हम एक ऐसे देश का निर्माण करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जहां पुस्‍तक पढ़ने को महत्‍व दिया जाता है। किताबें पढ़ने से कल्‍पना विकसित करने, जिज्ञासा बढ़ाने, नए विचार उत्‍पन्‍न करने और चरित्र निर्माण में मदद करता है। ये कुछ ऐसे कारण हैं जो पुस्‍तकों को एक सर्वश्रेष्‍ठ उपहार बनाते हैं। अमेजन में हम किताबों को लेकर काफी जुनूनी हैं और हम भारत में और ज्‍यादा किताबें पढ़ने की संस्‍कृति को बढ़ावा देने के लिए विक्रेताओं, प्रकाशकों और लेखकों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हमारा अभियान #GiftABook पढ़ने की संस्‍कृति को आगे बढ़ाने की इस लंबी यात्रा में एक छोटा सा कदम है। ग्राहक अपने और अपने प्रियजनों के लिए विभिन्‍न शैलियों और भाषाओं में लाखों शीर्षकों में से किताब का चयन करने के लिए हमारी वेबसाइट और ऐप पर ब्राउज कर सकते हैं।”

पुस्‍तकें आपको आराम, ज्ञान

सुधा मूर्ति, पुरस्‍कार विजेता लेखक, ने कहा, “अगर आप एक किताब खरीदते हैं, तो आप एक तरह से कुछ ज्ञान खरीदते हैं। पुस्‍तकें आपको आराम, ज्ञान और एक प्रकार का लचीलापन प्रदान करती हैं, जब भी आपके पास समय हो आप इसे पढ़ सकते हैं। यह एक अद्भुत उपहार है। मैं हमेशा हर मां से कहती हूं कि अगर आप चाहती हैं कि आपका बच्‍चा सही उम्र में सही तरीके से अपना समय व्‍यतीत करे, तो उनमें पढ़ने की आदत जरूर विकसित करनी चाहिए और पढ़ने के लिए आपके पास किताबें होनी चाहिए। मेरा मानना है कि जिन लोगों के पास किताबें हैं, वे सबसे अमीर लोग हैं क्‍योंकि उनके पास ज्ञान का खजाना है। कृपया एक किताब जरूर पढें, और एक किताब जरूर खरीदें। “

सभी शैलियों में ई-बुक्‍स, ऑडियो बुक्‍स

इस विश्‍व पुस्‍तक दिवस पर, ग्राहक 16 से 25 अप्रैल, 2023 तक,  Amazon.in पर विशेष रूप से तैयार किए गए स्‍टोरफ्रंट  पर कई भारतीय भाषाओं जैसे हिन्‍दी, तमिल, मराठी, मलयालम, गुजराती आदि और सभी शैलियों में ई-बुक्‍स, ऑडियो बुक्‍स और भौतिक किताबों का चयन कर सकते हैं।

Check Also

With the increasing infrastructure in Jaipur, Bizongo will provide the benefit of financing.

जयपुर में बढ़ते इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ, बिजोंगो देगा फाइनेंसिंग का फायदा 

जयपुर. राज्य सरकार जयपुर में एक्सप्रेसवे और राजमार्ग दोनों के माध्यम से सड़क नेटवर्क को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *