सोमवार, मई 13 2024 | 11:32:28 AM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / प्राध्यापक-स्कूल शिक्षा प्रतियोगी परीक्षा-2022 इतिहास विषय के अभ्यर्थियों की विचारित सूची जारी
Professor (School Education) Competitive Examination-2022: Last chance for the candidates who were absent in the counseling of Politics and Chemistry

प्राध्यापक-स्कूल शिक्षा प्रतियोगी परीक्षा-2022 इतिहास विषय के अभ्यर्थियों की विचारित सूची जारी

जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा प्राध्यापक- स्कूल शिक्षा प्रतियोगी परीक्षा-2022 (Professor – School Education Competitive Examination-2022) के तहत इतिहास विषय के पदों हेतु पात्रता की जांच के लिए अभ्यर्थियों की विचारित सूची जारी की गई है। अंतिम रूप से सफल अभ्यर्थियों की सूची दस्तावेज सत्यापन के बाद जारी की जाएगी। इस संबंध में विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

1629 अभ्यर्थियों को अस्थाई रूप से विचारित सूची में सम्मिलित

संयुक्त सचिव आशुतोष गुप्ता ने बताया कि आयोग द्वारा उक्त परीक्षा के अन्तर्गत ग्रुप-सी के प्रथम प्रश्न-पत्र सामान्य ज्ञान एवं सामान्य अध्ययन की परीक्षा का आयोजन 17 अक्टूबर 2022 को किया गया था। द्वितीय प्रश्न-पत्र इतिहास विषय की परीक्षा 18 अक्टूबर 2022 को आयोजित की गई थी। परीक्षा के फलस्वरूप 1629 अभ्यर्थियों को अस्थाई रूप से विचारित सूची में सम्मिलित किया गया है। अनुचित कृत्य किये जाने के कारण 1 अभ्यर्थी की परीक्षा निरस्त की गई है। डीबार होने के कारण 2 अभ्यर्थियों को परिणाम प्रक्रिया में सम्मिलित नहीं किया गया है।
गुप्ता ने कहा कि जारी की गई विचारित सूची चयन या वरियता सूची नहीं है। इसका उद्देश्य मात्र दस्तावेज सत्यापन के माध्यम से चयन प्रक्रिया में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों की अभ्यर्थिता सुनिश्चित करना है। अभ्यर्थियों की पात्रता जांच विज्ञापन की शर्तों/नियमों के अनुसार की जाएगी। पात्रता की समस्त शर्तें नियमानुसार पूर्ण नहीं करने वाले अभ्यर्थियों की पात्रता आयोग द्वारा रद्द कर दी जाएगी। पात्र पाए गए अभ्यर्थियों में से ही नियमानुसार मुख्य चयन सूची व आरक्षित सूची जारी की जाएगी। दस्तावेज सत्यापन का कार्य काउंसलिंग के माध्यम से किया जाएगा। इसके विस्तृत कार्यक्रम के संबंध में आयोग की वेबसाइट एवं अन्य माध्यमों से यथासमय सूचित कर दिया जाएगा।

Check Also

Vedantu students once again achieved success in JEE Main 2024

वेदांतु के छात्रों ने एक बार फिर से जेईई मेन 2024 में हासिल की सफलता

प्रणवानंद साजी एआईआर 31 के साथ बने ओवरसीज़ टॉपर नई दिल्ली। जेईई ट्यूशन में अग्रणी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *