सोमवार , फ़रवरी 06 2023 | 02:08:46 PM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / रॉयल एनफील्ड ने नई सुपर मीटियर 650 लॉन्च की
Royal Enfield Iqma Super Meteor 650

रॉयल एनफील्ड ने नई सुपर मीटियर 650 लॉन्च की

o   रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने अंतर्राष्ट्रीय मोटरसाईकल एवं एक्सेसरीज़ प्रदर्शनी, आईकमा में अपनी बहुप्रतीक्षित थौरोब्रेड क्रूज़र, सुपर मीटियर 650 का प्रदर्शन किया, और राईडर मानिया में इसके सभी खूबसूरत शेड्स का अनावरण किया, भारत और यूरोप में हुआ लॉन्च। o   अत्यधिक प्रशंसित 650 ट्विन इंजन और नए चेसिस पर आधारित, सुपर मीटियर खास टूरिंग के लिए बनाई गई शानदार डिज़ाईन की मोटर साईकल्स का उत्पादन करने की रॉयल एनफील्ड की 121 साल पुरानी विरासत को नए आयाम में ले जाएगी। o   दो बेहतरीन वैरिएंट्स और सात आकर्षक रंगों में 3,48,900 रु., 6,799 ब्रिटिश पाउंड और 7,890 यूरो के शुरुआती मूल्य में उपलब्ध। बुकिंग भारत और यूरोप में आज से शुरू।

चेन्नई. क्रूज़र श्रेणी में एक नया कैरेक्टर, स्टाईल और एक्सेसिबिलिटी पेश करते हुए रॉयल एनफील्ड ने नवंबर, 2022 में आईकमा में अपनी खूबसूरत सुपर मीटियर 650 (Royal Enfield Iqma Super Meteor 650) का प्रदर्शन किया। इसके बाद ब्रांड के वार्षिक मोटरसाईक्लिंग महोत्सव – राईडर मानिया में यह मोटरसाईकल अपने सभी रंगों में प्रस्तुत की गई। आज रॉयल एनफील्ड ने भारत और यूरोप में नई सुपर मीटियर 650 का लॉन्च कर दिया। ब्रांड ने इस मोटरसाईकल की रिटेल उपलब्धता और मूल्य की घोषणा कर दी।

सुपर मीटियर 650 और सुपर मीटियर 650 टूरर वैरिएंट्स

दो विशेष वैरिएंट्स – सुपर मीटियर 650 और सुपर मीटियर 650 टूरर और सात विशेष रंगों में निर्मित नई सुपर मीटियर 650 3,48,900 रु. (एक्सशोरूम, भारत) और 6,799 ब्रिटिश पाउंड (ओटीआर, यूके) एवं 7,890 यूरो (एमएसआरपी, फ्रांस) के शुरुआती मूल्य में उपलब्ध होगी। भारत में इस मोटरसाईकल का डिस्प्ले और बुकिंग आज शुरू हो गए, और इसकी डिलीवरी फरवरी से शुरू होगी। यूरोप में भी बुकिंग आज से शुरू होगी, और रिटेल मार्च 2023 के मध्य से शुरू हो जाएगा।

648सीसी ट्विन प्लेटफॉर्म पर निर्मित

सुपर मीटियर 650 शानदार क्रूज़र बनाने की रॉयल एनफील्ड की विरासत को आगे बढ़ा रहा है। यह 648सीसी ट्विन प्लेटफॉर्म पर निर्मित है, जो अनेक पुरस्कार जीत चुकी मोटरसाईकल्स, इंटरसेप्टर आईएनटी 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के साथ साल 2018 से पूरी दुनिया में अपनी पहचान बना चुका है। इसका कठोर परीक्षण बेल्जियन पेव, भारत, यूके और स्पेन में हाईवे, बाईवे, कस्बों और शहरों में किया जा चुका है, और इस प्रक्रिया में यह एक मिलियन से ज्यादा किलोमीटर की दूरी तय कर चुका है, जिसमें इसने सबसे भरोसेमंद और आनंददायक राईड प्रदान की।

650 सीसी ट्विन इंजन

नई सुपर मीटियर 650 के बारे में सिद्धार्थ लाल, मैनेजिंग डायरेक्टर, आयशर मोटर्स लिमिटेड ने कहा, ‘‘सुपर मीटियर 650 कई सालों से मिडिलवेट सेगमेंट में हमारे केंद्रण और प्रयासों के बाद विकसित हुई है, और यह हर मामले में थौरोब्रेड, रेट्रो क्रूज़र है। इसकी डिज़ाईन लैंग्वेज, ज्योमेट्री, फॉर्म-फैक्टर और खूबसूरत 650 सीसी ट्विन इंजन इसे अपनी श्रेणी में सबसे खूबसूरत, एक्सेसिबल और सक्षम क्रूज़र बनाता है। हमने इस मोटरसाईकल का रिफाईनमेंट बढ़ा दिया है, जो आप विभिन्न रेंज में इसके स्मूथ थ्रॉटल रिस्पॉन्स में महसूस कर सकते हैं।

परफेक्ट मिड-सेगमेंट की मोटरसाईकल

इस मोटरसाईकल में आत्मविश्वास बढ़ाने वाली स्टेबिलिटी है, कॉर्नर्स पर बहुत स्थिरता से मुड़ती है, और हाईवे पर काफी अच्छी पकड़ बनाकर चलती है। यह एक परफेक्ट मिड-सेगमेंट की मोटरसाईकल है, जो उन लोगों को भी आकर्षित करेगी, जो आम तौर से क्रूज़र में रुचि नहीं रखते हैं। सुपर मीटियर पूरी दुनिया में क्रूज़र के बाजार का विस्तार करेगी और रॉयल एनफील्ड के ट्विन प्लेटफॉर्म को एक पायदान ऊपर ले जाएगी।’’

Check Also

Lava launches 'Lava Speak' feature in A1 Josh feature phone

लावा ने A1 जोश फीचर फ़ोन में ‘लावा बोल’ फीचर को किया लॉन्च

नई दिल्ली. सभी प्रकार के मोबाइल हैंडसेट के निर्माण के साथ-साथ शुरू से अंत तक संपूर्ण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *