शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 01:19:36 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / एसबीआई ने जनधन खातों से निकासी के लिए तैयार किया शेड्यूल
SBI prepares schedule for withdrawal from Jan Dhan accounts

एसबीआई ने जनधन खातों से निकासी के लिए तैयार किया शेड्यूल

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने कोविड-19 के कारण लागू किए गए लॉकडाउन की कठिन अवधि के दौरान जन-धन खातों से निकासी के लिए शेड्यूल तैयार किया है। लॉकडाउन की वजह से पैदा हुई नकदी की किल्लत को कम करने के प्रयासों के तहत खातों से निकासी के लिए बैकों के बाहर भीड़ ना लगे और सामाजिक दूरी बनाई रखी जा सके, इसके लिए बैंक ने शेड्यूल तैयार किया है।

महिलाओं के जन-धन खातों में 500 रुपये की किस्त डाली

महिलाओं के जन-धन खातों में शुक्रवार को 500 रुपये की पहली किस्त डाली जा रही है। लॉकडाउन के दौरान गरीबों को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज में की गई घोषणा के तहत यह पहली किस्त महिलाओं के जन-धन खाते में डाली जा रही है। सरकार द्वारा घोषणा की गई थी कि सभी महिला जन-धन खातों में तीन महीने तक 500 रुपये प्रति माह डाले जाएंगे।

लाभार्थियों के बैंक अकाउंट के अंतिम नंबरों पर निकासी प्लान

गौरतलब है कि सरकार ने कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए 25 मार्च से देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन लागू किया हुआ है। इसी के मद्देनजर निकासी के लिए एक प्लान तैयार किया गया है। एसबीआई का यह निकासी प्लान लाभार्थियों के बैंक अकाउंट के अंतिम नंबरों पर आधारित है। इस निकासी प्लान के अनुसार, जिन महिलाओं के जन-धन अकाउंट का अंतिम अंक 0 या एक है, वे तीन अप्रैल 2020 को बैंक जाकर राशि की निकासी कर सकते हैं। इसी तरह जिन महिला जन-धन खातों के अकाउंट नंबर का आखिरी अंक दो या तीन है, वे चार अप्रैल 2020 को राशि की निकासी कर सकते हैं।

Check Also

हियरक्लियर ने एडवांस्ड हियरिंग सॉल्यूशंस प्रदान करने के लिए जयपुर में नया क्लिनिक लॉन्च

यह लॉन्च राजस्थान में पहली बार ब्रांड की उपस्थिति का प्रतीक है जयपुर: एडवांस्ड हियरिंग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *