शनिवार , जून 03 2023 | 06:29:48 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / ईबे ग्लोबल शिपिंग के साथ शिपरॉकेट की पार्टनरशिप; ईबे यूजर्स के लिए किफ़ायती एवं सीमलेस क्रॉस-बॉर्डर शिपिंग सोल्यूशंस
Order issued regarding naming of Smt. Rukmani Devi Ramdev Ladha Government College

ईबे ग्लोबल शिपिंग के साथ शिपरॉकेट की पार्टनरशिप; ईबे यूजर्स के लिए किफ़ायती एवं सीमलेस क्रॉस-बॉर्डर शिपिंग सोल्यूशंस

नई दिल्ली। शिपरॉकेट एक्स (shiprocket x), जो कि शिपरॉकेट का एक क्रॉस-बॉर्डर शिपिंग प्रोडक्ट है ने भारतीय एसएमई के लिए क्रॉस-बॉर्डर ई-कॉमर्स सोल्यूशंस को ध्यान में रखते हुए ग्लोबल ई-कॉमर्स लीडर ईबे (e-commerce leader eBay) के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। इस साझेदारी के जरिये भारतीय विक्रेताओं के लिए ई-कॉमर्स को सक्षम बनाकर उन्हें ग्लोबल ऑडियंस तक पहुंचने में मदद करना है। शिपरॉकेट के इस विज़न का उद्देश्य ‘ईबे ग्लोबल शिपिंग’ (ईजीएस) और शिपरॉकेट एक्स को एकीकृत कर भारतीय ईबे विक्रेताओं को किफ़ायती एवं सीमलेस क्रॉस-बॉर्डर शिपिंग सोल्यूशंस प्रदान करना है।

160 से अधिक देशों में शिप करने की अनुमति

भारत के सभी ईबे क्रॉस बॉर्डर ट्रेड सेलर्स ईबे शिपमेंट्स के लिए शिपरॉकेट एक्स को अपने शिपिंग पार्टनर के रूप में चुनने में सक्षम होंगे। इस इंटीग्रेशन (एकीकरण) के माध्यम से विक्रेताओं को 160 से अधिक देशों में शिप करने की अनुमति मिलेगी, जिसमें यूएस, यूके, जर्मनी, कनाडा ऑस्ट्रेलिया जैसे कई और अन्य प्रमुख अंतरराष्ट्रीय बाजार शामिल हैं। इसके साथ ही ईबे सेलर्स के पास कैरियर इंटीग्रेशन, सिंगल प्लेटफॉर्म से यूनिफाइड ट्रैकिंग, शिपमेंट कवरेज एवं ऑटोमेटेड वर्कफ्लो जैसी सभी इंक्लूसिव सर्विसेज की भी पहुंच होगी। उद्घाटन ऑफर के तहत, ईबे सेलर्स को शिपरॉकेट एक्स के माध्यम से अपने अंतरराष्ट्रीय शिपमेंट के लिए एक स्पेशल प्रमोशनल मूल्य भी प्राप्त होगा। इसके अलावा मिनिमम डॉक्यूमेंटेशन एवं हेज़ल- फ्री शिपिंग (झंझट-मुक्त शिपिंग) के साथ, ईबे सेलर्स अपने अंतिम उपभोक्ता को तत्काल ऑर्डर अपडेट के अलावा अपने बायर एक्सपीरियंस को भी बढ़ाने में सक्षम होंगे।

शिपरॉकेट एक्स को लॉन्च किया

इस पार्टनरशिप को लेकर, शिपरॉकेट के को-फाउंडर, स्ट्रेटेजी एंड ग्लोबल एक्सपेंशन, अक्षय घुलाटी ने कहा, “क्रॉस -बॉर्डर ई-कॉमर्स ग्रोथ में भारत टॉप टेन देशों में से एक है। शिपरॉकेट में, हमारा एक प्रमुख उद्देश्य भारत में ई-कॉमर्स को सक्षम बनाना है ताकि भारतीय ई-कॉमर्स सेलर्स और ट्रेडिशनल एक्सपोर्टर्स (पारंपरिक निर्यातकों) को वैश्विक स्तर पर अपने व्यवसाय को बढ़ाने में मदद मिल सके। साल 2022 में हमने एफिशिएंट, स्ट्रीमलाइन लॉजिस्टिक नेटवर्क के जरिये वैश्विक बिक्री के लिए शिपरॉकेट एक्स को लॉन्च किया था। इसके अलावा फॉरवर्ड डिप्लॉयमेंट और रिटर्न मैनेजमेंट के लिए हमारे अत्याधुनिक सोल्यूशंस वैश्विक स्तर पर बिक्री करने वाले एसएमई के लिए इंडस्ट्री में पहले से ही हैं।

तेजी से, सुरक्षित डिलीवरी करना

नितेश माहेश्वरी, हेड-मार्केटप्लेस एक्सपीरियंस, आईएएसईए, ईबे ने कहा, “ईबे का हमेशा से ही भारतीय विक्रेताओं को घरेलू कारोबार से परे अपनी पहुंच बढ़ाने में मदद करने का एक लंबा इतिहास रहा है। शिपरॉकेट एक्स का उद्देश्य ब्रांड को दुनिया भर में तेजी से, सुरक्षित डिलीवरी करना है, जिसमें यूएस, यूके, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया तथा यूएई जैसे प्रमुख अंतरराष्ट्रीय बाजार शामिल हैं।

Check Also

S&P Global Introduces Enhanced Employee Benefits with "People First 9.0"

एसएंडपी ग्लोबल ने “पीपुल फर्स्ट 9.0” के साथ बढ़े हुए कर्मचारी लाभ पेश किए

नई दिल्ली। एसएंडपी ग्लोबल (S&P Global) ने भारत सहित अपने सभी बाजारों में बढ़ी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *