मंगलवार, मई 21 2024 | 11:46:29 PM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / एसआई-यूके इंडिया युनिवर्सिटी फेयर पहुंचा जयपुर

एसआई-यूके इंडिया युनिवर्सिटी फेयर पहुंचा जयपुर

एक दिवसीय मेला 80 से अधिक युनिवर्सिटियों को एक छत के नीचे लाएगा

जयपुर : यूके आधारित इंटरनेशनल एजुकेशन कन्सलटेन्ट कंपनी एवं यूके की युनिवर्सिटियों के लिए भरोसेमंद पार्टनर, एसआई-यूके इंडिया जो 17 सालों से उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान कर रही है, ने जयपुर में एक दिवसीय यूके युनिवर्सिटी फेयर के आयोजन की घोषणा की है। फेयर का आयोजन 17 अक्टूबर 2023 को जवाहर सर्कल स्थित मेरियट होटल में दोपहर 11 बजे से शाम 4 बजे तक किया जाएगा।

इस अवसर पर लक्ष्मी अइयर, मैनेजिंग डायरेक्टर, एसआई-यूके इंडिया ने कहा, ‘‘विभिन्न क्षेत्रों में विश्वस्तरीय शिक्षा के अवसरों के चलते यूके आज भारतीय छात्रों के लिए लोकप्रिय गंतव्य बन चुका है। हम हर साल एसआई-यूके एजुकेशन फेयर आयोजित करते हैं, ताकि हम भारतीय छात्रों को अपने भविष्य के बारे में सोच-समझ कर फैसला लेने में मदद कर सकें। इन फेयरों में छात्र जरूरी जानकारी एवं मार्गदर्शन पाकर सोच-समझ कर आगे पढ़ाई का फैसला ले सकते हैं। इन मेलों में उन्हें यूके की प्रतिष्ठित युनिवर्सिटियों के प्रतिनिधियों से सीधे बातचीत करने का मौका मिलता है।’‘

10 अक्टूबर 2023 से दो महीनों के लिए शुरू हुए एसआई-यूके इंडिया युनिवर्सिटी फेयर 20 शहरों में आयोजित किए जाएंगे, इसी के तहत जयपुर फेयर की घोषणा की गई है।

एसआई-यूके इंडिया पिछले कई सालों से देश में यूके एजुकेशन फेयर आयोजित कर रहा है। इस साल 80 प्रतिष्ठित युनिवर्सिटियों के प्रतिनिधि अपने एकेडमिंग प्रोग्रामों के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। इन युनिवर्सिटियों में शामिल हैं- युनिवर्सिटी कॉलेज लंदन, युनिवर्सिटी ऑफ सेंट एंड्र्यूज़, किंग्स कॉलेेज लंदन, युनिवर्सिटी ऑफ मैनचेस्टर, युनिवर्सिटी ऑफ नॉटिंघम, युनिवर्सिटी ऑफ बर्मिंघम आदि।

यह प्रदर्शनी भारतीय छात्रों को यूके में पढ़ाई के अवसरों के बारे में जानकारी देगी। छात्र इन युनिवर्सिटियों के प्रतिनिधियों से सीधे बातचीत कर उनके प्रोग्रामों एवं विषयों के बारे में जानकारी पा सकेंगे। उन्हें वीज़ा स्पेशलिस्ट और स्कॉलरशिप प्रोवाइडर्स के साथ बातचीत करने का मौका भी मिलेगा।

छात्र एसआई-यूके के विशेषज्ञों एवं संस्थानों के प्रतिनिधियों से बातचीत करने के लिए वेबसाइट पर विज़िट कर अपना फ्री सैशन बुक कर सकते हैं।

Check Also

बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी (बिमटेक) के 36वें दीक्षांत समारोह का आयोजन

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के प्रभावी उद्बोधन ने विद्यार्थियों को किया प्रेरित,  कुल 478 छात्रों ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *