सोमवार , मार्च 01 2021 | 04:12:02 PM
Home / रीजनल / स्ट्राटेजिक स्ट्राइकर्स ने 1971 युद्ध के शहीदों को किया याद
Strategic strikers remember the martyrs of 1971 war

स्ट्राटेजिक स्ट्राइकर्स ने 1971 युद्ध के शहीदों को किया याद

अलवर। 1971 के युद्ध  (1971 war) में भारत की शानदार जीत के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष में स्ट्राटेजिक स्ट्राइकर्स (Strategic strikers) ने स्वर्णिम विजय वर्ष उत्सव (Golden Victory Year Celebration) मनाया। स्ट्राटेजिक स्ट्राइकर्स (Strategic strikers) डिविजन के, जनरल ऑफिसरेंडरिंग, मेजर जनरल, एन एस सरना ने अलवर (Alwar) में विजय ज्योति (Vijay Jyoti) को प्राप्त किया और बहादुर सैनिको को श्रदांजली दी गई।

5 जनवरी को पहुंची थी अलवर विजय ज्योति

विजय ज्योति (Vijay Jyoti) 5 जनवरी 2021 को अलवर (Alwar) पहुँची और 15 जनवरी तक यहीं रही, इसके बाद यह हिसार सैन्य दुर्ग मे चला गया। 10 जनवरी को विजय ज्योति (Vijay Jyoti) रामगढ़ के भारत-तिब्बत सीमा पुलिस सेमेमी (Indo-Tibetan Border Police Semmy ramgarh) की यात्रा की।

हुए थे कई कार्यक्रम

विजय ज्योति (Vijay Jyoti) के अलवर मे रहने के समय विभिन्न आयोजन जैसे- विजय दिवस पर वेबिनार, 06 जनवरी को अलवर के नागरिकों के लिए ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी और चित्रकला प्रतियोगिता, 07 जनवरी को ओपेन मिनी मैराथन, 10 जनवरी को विजय ज्योति के रामगढ़ के भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस अकादमी में स्थानांतरण, अलवर आर्मी पब्लिक स्कूल (Alwar Army Public School) में प्रश्नोत्तरी और चित्रकला प्रतियोगिता, 11 जनवरी को अलवर के पुलिस लाइंस में उत्सव, 13 जनवरी को स्कूल / कॉलेजों में 1971 के युद्ध पर व्याख्यान/प्रस्तुतियाँ और अलवर शहर – ब्रास बैंड प्रदर्शन जैसे कई कार्यक्रम आयोजित किए गए।

जयपुर—कोटा होकर गुजरेगी दिल्ली

इन सभी कार्यक्रमों का आयोजन आवासीय सैनिकों और वीर नारियों को सम्मानित किया गया और शहीद सैनिकों की बहदुरी को याद दिलाने के लिए किया गया। अब विजय ज्योति  (Vijay Jyoti) दिल्ली वापस लौटने से पहले हिसार, जयपुर और कोटा से लेकर गुज़रेगी। 1971 के युद्ध में भारत की शानदार जीत सभी भारतियों के लिए अपमान की बात है, और आधुनिक समय के दृश्यों में सबसे बड़ी जीत में से एक।

Check Also

CG Foods Launches Superlab

सीजी फूड्स की सुपरलैब की शुरुआत

जयपुर। सीजी कॉर्प ग्लोबल (CG Corp Global) के एफएमसीजी वर्टिकल सीजी फूड्स (FMCG Vertical CG Foods) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *