गुरुवार , मार्च 28 2024 | 03:56:44 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / एचडीएफसी लाइफ रिटायरमेंट पोर्टफोलियो ‘एचडीएफसी लाइफ स्मार्ट पेंशन प्लस’ के साथ मजबूत
Strengthen HDFC Life retirement portfolio with 'HDFC Life Smart Pension Plus'

एचडीएफसी लाइफ रिटायरमेंट पोर्टफोलियो ‘एचडीएफसी लाइफ स्मार्ट पेंशन प्लस’ के साथ मजबूत

बीकानेर। एचडीएफसी लाइफ (HDFC Life retirement) ने स्मार्ट पेंशन प्लस लॉन्च किया है। एक ऐसी योजना जो ग्राहकों को सेवानिवृत्ति के बाद नियमित और गारंटीशुदा आय के रूप में वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करने में सक्षम बनाती है। एचडीएफसी लाइफ स्मार्ट पेंशन प्लस (HDFC Life Smart Pension Plus) उन लोगों के लिए डिजाइन किया गया है जो बचत करना चाहते हैं और खुद के लिए एक वित्तीय सुरक्षा जाल बनाना चाहते हैं और अपने स्वर्णिम वर्षों में सेवानिवृत्ति के बाद अपनी वर्तमान जीवन शैली को जारी रखने में सक्षम बनाता हैं।

पेंशन प्लस को कई विकल्प में पेश

ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए, एचडीएफसी लाइफ स्मार्ट पेंशन प्लस (HDFC Life Smart Pension Plus) को कई विकल्प में पेश किया जाता है – तरलता विकल्प के साथ वार्षिकी, मुद्रास्फीति को कम करने के लिए सरल और चक्रवृद्धि वार्षिकी और अपने जीवन के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए प्रीमियम की प्रारंभिक वापसी (यानी उत्तरजीविता लाभ)। ग्राहक उस विकल्प को चुनकर योजना को अनुकूलित कर सकते हैं जो उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप हो – विचार यह है कि उन्हें पूर्ण वित्तीय स्वतंत्रता के साथ अपनी इच्छानुसार जीने में सक्षम बनाया जाए।

एचडीएफसी लाइफ स्मार्ट पेंशन प्लस के प्रमुख लाभ इस प्रकार हैं:

  • ग्राहक चौबीस घंटे के भीतर बिना किसी मेडिकल और अंडरराइटिंग आवश्यकताओं के अपनी पॉलिसी प्राप्त कर सकते हैं*
  • योजना एक बार (एकल प्रीमियम) या एक सीमित भुगतान अवधि के लिए प्रीमियम का भुगतान करके पूरे जीवन के लिए 1 आय की गारंटी प्रदान करती हैअवधि तक अपरिवर्तित रहेगा
  • एचडीएफसी लाइफ के मौजूदा ग्राहकों और सेवानिवृत्त कर्मचारियों/एचडीएफसी समूह के सेवानिवृत्त कर्मचारियों के जीवनसाथी को विशेष दरें मिलेंगी।
  • यह योजना व्यक्तियों को खरीद के समय आकर्षक वार्षिकी दर में लॉक करते हुए 15 साल तक की आय को स्थगित करने का अवसर प्रदान करती है।
  • यह पॉलिसी अवधि के दौरान किसी भी समय मौजूदा वार्षिकी भुगतान को टॉप-अप/पूरक करने का विकल्प प्रदान करता है।

गारंटीकृत आय विकल्प

लॉन्च पर बोलते हुए, अनीश खन्ना, हेड, प्रोडक्ट्स एंड, सेगमेंट एचडीएफसी लाइफ ने कहा, “भारत में रिटायरमेंट सेविंग गैप 2050# तक 85 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है। बढ़ती महंगाई, बढ़ती स्वास्थ्य देखभाल लागत और उच्च जीवन प्रत्याशा के साथ, यह अनिवार्य है कि व्यक्ति अपनी कमाई के वर्षों से परे एक नियमित आय की योजना बनाएं। योजना कई सही गारंटीकृत आय विकल्प प्रदान करती है और ग्राहकों को उनके सेवानिवृत्ति जीवन के लिए पर्याप्त बचत करने में सक्षम बनाती है। नियमित प्रीमियम का भुगतान करने और ज्वाइंट लाइफ कवर लेने का विकल्प हमारे देश की आबादी के एक बड़े वर्ग को अपने स्वर्णिम वर्षों के लिए पहले से योजना बनाने में सक्षम बनाएगा।

Check Also

वेस्टर्न डिजिटल ने सीसीटीवी स्टोरेज के फीचर्स के बारे में बताया

जयपुर, 27 फरवरी 2024 : सीसीटीवी एप्लीकेशंस के विकसित होते परिवेश में सिक्योरिटी के लिए पारंपरिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *