शुक्रवार , मार्च 29 2024 | 11:25:32 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / ऑटो एक्सपो में टाटा मोटर्स ने पर्यावरण के अनुकूल वाहनों और कॉन्सेप्ट्स की नई रेंज
Tata Motors showcases new range of eco-friendly vehicles and concepts at Auto Expo

ऑटो एक्सपो में टाटा मोटर्स ने पर्यावरण के अनुकूल वाहनों और कॉन्सेप्ट्स की नई रेंज

नई दिल्ली. ऑटो एक्सपो 2023 (auto expo 2023) में टाटा मोटर्स (Tata Moters) ने भविष्य के लिए तैयार ज्‍यादा सुरक्षित, ज्‍यादा स्मार्ट और पर्यावरण के अनुकूल वाहनों और कॉन्सेप्ट्स की नई रेंज पेश की। टाटा मोटर्स अपने उपभोक्ताओं को संपूर्ण समाधान और बेहतरीन अनुभव प्रदान कर भारत को नए बहुआयामी आविष्कारों से प्रगति के पथ पर आगे बढ़ा रहा है।  टाटा संस के एक्‍जीक्‍यूटिव चेयरमैन और टाटा मोटर्स के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने कहा हम अपने हर बिजनेस में स्थिरता, ऊर्जा हस्तांतरण और डिजिटलाइजेशन के नेतृत्व में बदलाव की नींव रख रहे हैं। हमारा शून्य उत्सर्जन करने वाली पावर ट्रेन, अत्‍याधुनिक टेक्‍नोलॉजी, आधुनिक डिजाइन इंजीनियरिंग और बेहतरीन सेवाओं पर खास फोकस है। टाटा मोटर्स स्थायी गतिशीलता को अपनाने और ‘नेट जीरो’ कार्बन उत्सर्जन के लक्ष्य को पूरा करने को तेजी दे रही है।

2045 तक नेट-जीरो उत्सर्जन हासिल का लक्ष्य

ऑटो एक्सपो 2023 में, टाटा मोटर्स ने लोगों और कार्गाे मोबिलिटी दोनों के लिए वाहनों, कॉन्सेप्ट्स और सोल्सूशंस का सबसे बड़ा प्रदर्शन किया है। इससे लगातार आगे बढ़ते भारत की यातायात संबंधी जरूरतों को पूरी तरह से पूरा करने के लिए टाटा मोटर्स की नेतृत्व, प्रतिबद्धता और भविष्य के लिए तैयारी की झलक मिलती है।  टाटा मोटर्स के एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर गिरीश वाघ ने कहा हम भारत में स्‍थायी, कनेक्टेड और सुरक्षित मोबिलिटी के दुनिया भर के ट्रेंड का भारत में नेतृत्व कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य 2045 तक नेट-जीरो उत्सर्जन हासिल करने का है, हम अपने संपूर्ण प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो, वैल्यू चेन और परिचालन की फिर से कल्पना कर गतिशीलता में बदलाव ला रहे हैं।

स्मार्ट और सुरक्षित तकनीक

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्‍हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने कहा हम स्मार्ट और सुरक्षित तकनीक से नए जमाने के व्यक्तिगत गतिशीलता के भारत पर केंद्रित समाधान पेश कर रहे हैं। हम दुनिया में सबसे बेहतर पावर ट्रेन में निवेश कर रहे हैं, जिससे कम से कम ऊत्सर्जन हो और शानदार परफॉर्मेंस मिले। आज हम सीएनजी में नई-नई डिजाइन नवाचारों को पेश कर रहे हैं, जिससे स्थापित नियम टूटेंगे। कंपनी अपने कॉन्सेप्ट कर्व के साथ आईसीई अवतार मे महत्वाकांक्षी भारतीयों के लिए कार की बॉडी के मॉडर्न स्टाइल पेश कर रहा है।

Check Also

ओला ने भारत ईवी फेस्ट की घोषणा की, त्योहारों के लिये आकर्षक ऑफर पेश किए

यह भारत का सबसे बड़ा टू-व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) एक्सचेंज प्रोग्राम हैग्रा, ग्राहकों को 24,500 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *