बुधवार, मई 15 2024 | 07:05:08 AM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / करीबी मुकाबले में तेलुगू टेलन्स ने गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश को हराया
Telugu Tailans beat Golden Eagles Uttar Pradesh in a close match

करीबी मुकाबले में तेलुगू टेलन्स ने गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश को हराया

जयपुर. तेलुगु टैलन्स ने रविवार को गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश को एक करीबी मैच में 26-25 से हरा दिया। इस मैच रोमांचकारी अंत हुआ। अंतिम पलों तक विजेता का फैसला नहीं हो सका था। प्रीमियर हैंडबॉल लीग (premier handball league) (पीएचएल) के उद्घाटन सीजन के 21वें मैच में ऊंची उड़ान भरने वाली तेलुगू टैलन्स टीम की भिड़ंत गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश से हुई। दविंदर सिंह भुल्लर और नसीब सिंह ने टैलन्स को मैच की तेज शुरुआत दी। इससे इस टीम को शुरुआत में ही लीड मिल गई। ज्योतिराम भूषण शिंदे और सुखबीर सिंह बराड़ ने हालांकि लय में आकर गोल्डन ईगल्स की वापसी कराई और एक समय ऐसा भी आया जब स्कोर बराबर हो गया।

टैलन्स के मोहित कुमार भी मैच में अटैक में महत्वपूर्ण भूमिका

गोल्डन ईगल्स बढ़त बनाने के लिए अपनी गति का उपयोग करना चाहते थे लेकिन टैलन्स के गोल पोस्ट में राहुल टीके दृढ़ और सजग थे। उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए कई शानदार बचाव किए की कि उनकी टीम बहुत पीछे न रह जाए। टैलन्स के मोहित कुमार भी इस मैच में अटैक में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे। उनके गोल ने टैलन्स के लिए आगे बढ़ना जारी रखा। मैच के 15वें मिनट तक स्कोर टैलन्स के पक्ष में 7-5 हो गया था।
गोल्डन ईगल्स के सुखवीर सिंह बराड़ ने गोल करना जारी रखा और टैलन्स की ओर से आने वाली चुनौतियों का सामना किया। उन्हें मनकेश द्वारा अच्छी तरह से साथ मिला, जो उत्तर प्रदेश को आगे ले जाने के लिए जोरदार शूटिंग कर रहे थे। इस बीच मैच पर नियंत्रण वापस पाने के लिए फर्नांडो नून्स अपने साथी कैलाश पटेल और कप्तान शुभम श्योराण को मैदान में लेकर आए। टैलन्स ने इसके बाद शानदार प्रदर्शन कर जल्द ही बराबरी कर ली। पहला हाफ समाप्त होने तक स्कोर 14-14 था। दोनों टीमें अटैक में बेमिसाल थीं और दोनों के बीच के अंतर का पता लगा पाना मुश्किल था।
टैलन्स ने बढ़त लेने के इरादे से दूसरे हाफ की शुरुआत की, जबकि गोल्डन ईगल्स भी उसी की उम्मीद के साथ मैदान में उतरे। दविंदर सिंह भुल्लर ने दूसरे हाफ में टैलन्स के लिए स्कोरिंग की शुरुआत की, जबकि कैलाश पटेल विंग से मास्टर क्लास लगा रहे थे। दोनों ने तेलुगु टैलन्स को दूसरे हाफ में शुरुआती बढ़त लेने में मदद की। हालांकि, साहिल राणा और महेश उगिले की बदौलत गोल्डन ईगल्स ने फिर से मैच में वापसी का रास्ता खोज लिया। इन दोनों ने यह सुनिश्चित किया कि उत्तर प्रदेश टैलन्स के झटके से मेल खाता रहे। दूसरे हाफ के आधे रास्ते में स्कोर 19-19 था। दोनों टीमें मैच के अंतिम क्वार्टर में जा रही थीं और विजेता का पता नहीं था।
मैच आकर्षक तेज गति से खेला जा रहा था। इस कारण खिलाड़ियों के बीच शारीरिक लड़ाई भी देखी जा रही थी। ओमिद रजा और राहुल टीके भी लगातार शानदार बचाव कर रहे थे, जिससे मैच का रोमांच बढ़ गया। अंतिम 10 मिनट तक दोनों टीमें बराबरी पर थीं। हालांकि, अनिल खुदिया ने टैलन्स को एक बहुत जरूरी सफलता प्रदान की, जिससे उनकी टीम को बढ़त लेने में मदद मिली और दविंदर ने उनकी सहायता की। इससे टैलन्स को अपनी लीड मजबूत करने में सफलता मिली।
टैलन्स को हालांकि अपनी लीड कम होते देखना पड़ा क्योंकि गोल्डन ईगल्स के लिए ज्योतिराम भूषण शिंदे के नेतृत्व में कुछ बेहतरीन काउंटर अटैक हुए। खेल खत्म होने से कुछ मिनट पहले तक टैलन्स हालांकि अपनी हल्की बढ़त को बनाए रखने में सफल थे औऱ मैच समाप्त होने तक भी यही हुआ। इस तरह तेलुगु टैलन्स ने यह मैच 26-25 से जीत लिया।
गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश के सुखबीर सिंह बराड़ 9 गोल के साथ अपनी टीम के लिए शीर्ष स्कोरर रहे। नसीब सिंह 6 गोल के साथ तेलुगु टैलन्स के लिए शीर्ष स्कोरर रहे। टैलन्स के कैलाश पटेल को विंग से अटैक में महत्वपूर्ण योगदान के लिए मैच के सबसे मूल्यवान खिलाड़ी के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
फाइनल स्कोर- तेलुगु टैलन्स- 26, गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश -25
मैच हाइलाइट्स लिंक (नोट: हाइलाइट्स खेल के 24 घंटे के भीतर अपलोड किए जाएंगे): https://www.youtube.com/@PremierHandballLeague
Premier Handball League
मैच:
मैच 23- गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश बनाम महाराष्ट्र आयरनमेन (19 जून, 2023 शाम 7 बजे से)
मैच 24- दिल्ली पैंजर्स बनाम राजस्थान पैट्रियट्स (19 जून, 2023 रात 8:30 बजे से)
लाइव ऑन: स्पोर्ट्स 18-1 (एचडी और एसडी) और स्पोर्ट्स 18 खेल और जिओसिनेमा पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।
आयोजन स्थल: सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम, जयपुर

Check Also

Paving the way for medical excellence, Maringo CIMS Hospital conducts Gujarat's first non-surgical double valve replacement

चिकित्सीय उत्कृष्टता के क्षेत्र में एक नई राह दिखाते हुए, मैरिंगो सीआईएमएस हॉस्पिटल ने गुजरात के पहले नॉन-सर्जिकल डबल वॉल्व रिप्लेसमेंट का किया संचालन

अहमदाबाद. मैरिंगो सीआईएमएस हॉस्पिटल (Maringo CIMS Hospital) ने आज बड़े गर्व के साथ चिकित्सा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *