रविवार , मई 05 2024 | 05:34:40 AM
Breaking News
Home / रीजनल / जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदेश के लाभार्थियों को लगातार मिलता रहे – मुख्य सचिव, फ्लेगशिप
The beneficiaries of the state should continue to get the benefits of public welfare schemes - Chief Secretary, Flagship

जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदेश के लाभार्थियों को लगातार मिलता रहे – मुख्य सचिव, फ्लेगशिप

योजनाओं की समीक्षा बैठक का आयोजन

जयपुर। मुख्य सचिव उषा शर्मा ने बुधवार को शासन सचिवालय में सभी संभागीय आयुक्त, जिला कलक्टर्स तथा विशेषाधिकारी (जयपुर-ग्रामीण एवं जोधपुर-ग्रामीण) के साथ विडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक आयोजित की। उन्होंने प्रदेश की 17 जन कल्याणकारी योजनाओं जिनमे उड़ान योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, इंदिरा रसोई योजना (ग्रामीण) आदि योजनाओं में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए सराहना करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि फ्लेगशिप और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी जनकल्याणकारी योजनाओंं का लाभ आमजन को ज्यादा से ज्यादा मिले। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में फ्लेगशिप योजनाओं से ज्यादा लोगों को जोड़ने की पहल की जाए और इसके लिए सभी विभाग टीम भावना से कार्य करें।

शर्मा ने बताया कि प्रदेश में आगामी दिनों में लगने वाली आचार सहिंता के दौरान भी योजनाओं का लाभ आमजन को लगातार और सुचारू रूप से मिलता रहे। उन्होंने योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए जिला कलक्टर्स को निर्देश दिये कि सभी क्षेत्र के लंबित प्रकरणों को गंभीरता से लेकर जल्द सकारात्मक वृद्धि सुनिश्चित की जाये। साथ ही येाजनाओं का लाभ आम जन तक त्वरित गति से पहुंचाया जाए। मुख्य सचिव ने सभी विभागाध्यक्ष को अपने स्तर पर मॉनिटरिंग करने के निर्देश प्रदान करते हुए कहा कि सभी फ्लेगशिप योजनाओं का प्रभावी तथा सक्रिय रूप में निष्पादन किया जाए।

इस दौरान मुख्यमंत्री सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, मुख्यमंत्री गैस सिलिंडर सब्सिडी योजना, इंदिरा रसोई योजना आदि 17 फ्लेगशिप योजनाओं पर प्रजेंटेशन दिया गया। बैठक में संबंधित विभागों के प्रमुख शासन सचिव, संभागीय आयुक्त तथा जिला कलक्टर्स वीसी के माध्यम से उपस्थित रहे।

Check Also

126 students passed JEE Main of Physics Wala Jaipur Vidyapeeth, 6 scored more than 99 percentile.

फिजिक्स वाला जयपुर विद्यापीठ के जेईई मेन में 126 छात्र उत्तीर्ण, 6 ने 99 प्रतिशतता से अधिक स्कोर किया

जयपुर। किफायती और उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा के लिए जानी जाने वाले प्रमुख एड-टेक प्लेटफॉर्म, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *