शनिवार, मई 18 2024 | 07:04:22 PM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / मुख्यमंत्री ने दी स्वीकृति, प्रदेश के 10 महाविद्यालय स्नातकोत्तर में क्रमोन्नत – नवीन विषयों के संचालन के लिए 26 पद स्वीकृत
Foundation stone laid for connecting 1514 revenue villages with roads at a cost of Rs 2422 crore

मुख्यमंत्री ने दी स्वीकृति, प्रदेश के 10 महाविद्यालय स्नातकोत्तर में क्रमोन्नत – नवीन विषयों के संचालन के लिए 26 पद स्वीकृत

जयपुर। राज्य सरकार प्रदेश में शिक्षा के बुनियादी ढांचे को सुदृढ़ करने की दिशा में महत्वपूर्ण निर्णय ले रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के 10 राजकीय स्नातक महाविद्यालयों को स्नातकोत्तर में क्रमोन्नत कर नवीन विषय खोलने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की है। साथ ही, इन नवीन विषयों के संचालन के लिए 26 नवीन पदों के सृजन को भी मंजूरी दी है।
प्रस्ताव के अनुसार, राजकीय महाविद्यालय देशनोक बीकानेर, राजकीय महाविद्यालय खाजूवाला बीकानेर, वीर शिरोमणि राव देवराज राठौड़ राजकीय महाविद्यालय शेरगढ़ जोधपुर, राजकीय महाविद्यालय जमवारामगढ़ जयपुर, राजकीय महाविद्यालय सैंपऊ धौलपुर, राजकीय महाविद्यालय मांगरोल बारां, राजकीय महाविद्यालय उच्चैन भरतपुर, राजकीय महाविद्यालय मंगलाना नागौर, राजकीय महाविद्यालय मारवाड़ जंक्शन पाली तथा राजकीय कन्या महाविद्यालय पीपलू टोंक में स्नातकोत्तर स्तर के नवीन विषय खोले जाएंगे। इन विषयों के संचालन के लिए सहायक आचार्य के 20 तथा प्रयोगशाला सहायक व प्रयोगशाला वाहक के 3-3 पदों सहित कुल 26 पदों का सृजन होगा।
मुख्यमंत्री की इस स्वीकृति से प्रदेश में शिक्षा क्षेत्र का विकास होगा। विद्यार्थियों को अपने पसंदीदा विषय का अध्ययन नजदीक ही करने के अवसर मिलेंगे। उल्लेखनीय है कि गहलोत ने बजट 2023-24 के वित्त एवं विनियोग विधेयक पर चर्चा के दौरान इसके संबंध में घोषणा की थी।

Check Also

बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी (बिमटेक) के 36वें दीक्षांत समारोह का आयोजन

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के प्रभावी उद्बोधन ने विद्यार्थियों को किया प्रेरित,  कुल 478 छात्रों ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *