रविवार , फ़रवरी 28 2021 | 02:35:03 AM
Home / मनोरंजन / सिनेमा क्षेत्र को मजबूती देने के लिए सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
The government took this big decision to strengthen the cinema sector

सिनेमा क्षेत्र को मजबूती देने के लिए सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

जयपुर। सिनेमा क्षेत्र को मजबूती देने के लिए केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत फिल्म्स ‘डिवीजन’ (Films Division), ‘डायरेक्टरेट ऑफ फिल्म फेस्टिवल्स’ (Directorate of Film Festivals) , ‘नेशनल फिल्म अर्काइव्स ऑफ इंडिया’ (National Film Archives of India) और ‘चिल्ड्रंस फिल्म सोसायटी’ (Children’s Film Society) का विलय ‘नेशनल फिल्म डेवलपमेंट कारपोरेशन’ (National Film Development Corporation) (NFDC) में कर दिया गया है।

देखरेख व सलाह के लिए Transaction Advisor और लीगल एडवाइजर की नियुक्ति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इन चारों फिल्म मीडिया यूनिट्स के ‘एनएफडीसी’ (NFDC) में विलय को मंजूरी दे दी गई है। हालांकि ये संस्थाएं पहले की तरह काम करती रहेंगी। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्रिमंडल ने इन यूनिट्स के विलय के सभी पहलुओं की देखरेख व सलाह के लिए ट्रांजेक्शन एडवाइजर (Transaction Advisor) और लीगल एडवाइजर की नियुक्ति को भी अपनी मंजूरी प्रदान कर दी है। मंत्रिमंडल का यह भी कहना है कि विलय की इस प्रक्रिया के दौरान इन सभी यूनिट्स के एम्प्लॉयीज के हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा और किसी को भी हटाया नहीं जाएगा।

चारों फिल्म्स डिवीजन का ‘एनएफडीसी’ में विलय

इस बारे में सूचना-प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Information and Broadcasting Minister Prakash Javadekar) ने कहा, ‘मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी (Prime Minister Narendra Modi) का भारतीय फिल्मों (Indian Films) को लगातार मजबूत करने के प्रयास के लिए आभार व्यक्त करता हूंl हमने चारों फिल्म्स डिवीजन का ‘एनएफडीसी’ (NFDC) में विलय करने का निर्णय लिया है, ताकि एनर्जी और एफिशिएंसी के साथ इंडस्ट्री को आगे बढ़ाने में सहायता मिल सके और भारतीय सिनेमा को नई ऊंचाइयों पर ले जाया जा सकेl’

अमेरिकी स्टेट ने बॉलीवुड के हीमैन को दिया लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

Check Also

This month Varun-Natasha will tie the knot

इसी महीने शादी के बंधन में बंधेंगे वरुण-नताशा

मुंबई। कोरोना की वजह से भले ही साल 2020 बी टाउन (B Town) के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *