बुधवार , मई 01 2024 | 11:27:50 PM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / भारत में जल्द लांच होगी ये हवा से चलने वाली कार, 70 रुपए में चलेगी 200 किलोमीटर
This air-powered car will be launched soon in India, will run 200 kilometers for 70 rupees

भारत में जल्द लांच होगी ये हवा से चलने वाली कार, 70 रुपए में चलेगी 200 किलोमीटर

जयपुर। हर व्यक्ति चाहता है कि वो एक न एक दिन कार खरीद सके। लेकिन पेट्रोल-डीज़ल की लगातार बढ़ती कीमतों के कारण पेट्रोल डीज़ल से चलने वाली गाड़ियां खरीदने से लोग कतराते हैं और इलेक्ट्रिक कार बहुत महंगी होने के कारण मिड्ल क्लास लोग इसे नहीं खरीद पाते। अगर आप भी अपने परिवार के लिए छोटी, किफायती और स्टाइलिश कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसी कार के बारे में जानकारी देंगे जो आपके लिए परफेक्ट साबित हो सकती है।

TATA लॉन्च करेगी एयरपोड एयर कार

खास बात ये है कि इस कार को चलाने के लिए ना तो पेट्रोल या डीज़ल डालने की जरूरत पड़ेगी और ना ही बिजली की जरूरत पड़ेगी। जी हां, भारतीय मार्किट में धूम मचाने के लिए कार निर्माता कंपनी TATA जल्द ही हवा से चलने वाली कार को लांच कर सकती है। कंपनी द्वारा इस कार को AIRPOD air car का नाम दिया गया है और ये देखने में भी काफी शानदार है । इस कार में सिर्फ 2 बड़े व्हील दिए गए हैं और फ्रंट वाले दोनों व्हील्स इतने छोटे हैं कि आपको नज़र भी नहीं आएँगे।

AIRPOD air car में 175 लीटर टैंक

AIRPOD air car सिटिंग कैपेसिटी की बार करें तो इस कार में तीन लोग बड़े आराम से बैठ सकते हैं। इस कार को चलने के लिए हवा का प्रेशर बनना बहुत जरूरी होता है और इसके लिए बड़े टैंक की जरूरत होती है, इसी लिए इसमें 175 लीटर का टैंक दिया गया है।

car की टॉप स्पीड

आपको बता दें कि इस AIRPOD air car में एक बार हवा को भरके इसे 200 किलोमीटर तक आसानी से चलाया जा सकता है। टॉप स्पीड की बात करें तो इस कार को 70 Kmph की स्पीड पर चलाया जा सकता है। खास बात ये है कि इसके टैंक में हवा भरने के लिए सिर्फ 2 मिनट का समय लगता है जिसपे सिर्फ 70 रुपए का खर्चा होगा। अब देखना ये है कि ये AIRPOD air car भारत में कब लांच होगी।

Check Also

Realme Narzo series expanded, fastest smartphone in the segment at Rs 10999, Realme Narzo 70 Series 5G introduced

रियलमी नार्ज़ो श्रृंखला का विस्तार, 10999 रुपये में सेगमेंट का सबसे तेज स्मार्टफोन, रियलमी नार्ज़ो 70 सीरीज़ 5जी पेश

रियलमी नार्ज़ो 70एक्स 5जी 12,000 रुपये से कम मूल्यवर्ग में 5000 एमएएच की शक्तिशाली बैटरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *