शनिवार , अप्रेल 20 2024 | 12:06:35 AM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / अनएकेडमी ने खोला पहला ऑफलाइन गेट अनएकेडमी सेंटर
Unacademy opens first offline Gate Unacademy Center

अनएकेडमी ने खोला पहला ऑफलाइन गेट अनएकेडमी सेंटर

नई दिल्ली। अनएकेडमी (Unacademy ) देश के सबसे बड़े लर्निंग प्लेटफॉर्म में से एक है, ने दिल्ली में गेट एस्पिरेंट्स के लिए पहला अनएकेडमी सेंटर (Unacademy opens Gate Unacademy Center delhi) खोलने की घोषणा की। गेट अनएकेडमी सेंटर के उद्घाटन के साथ ही कंपनी इंटरपर्सनल लर्निंग के बेनिफिट्स का भी विस्तार कर रही है जो लर्नर्स के लिए प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की समग्र तैयारी में वृद्धि करेगी। हाल ही जारी गेट परीक्षा परिणामों के अनुसार अनएकेडमी लर्नर्स ने इसमें टॉप रैंक हासिल की है, जिनमें से तीन लर्नर्स दिल्ली के सुबन कुमार मिश्रा, पुणे के रोहित भगत कलवार तथा चंडीगढ़ के अंशुमन अग्रवाल ने क्रमशः सिविल इंजीनियरिंग, केमिकल इंजीनियरिंग एवं इंजीनियरिंग साइंसेज में ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल की है। इसके साथ ही इस अत्यधिक प्रतिस्पर्धी परीक्षा में 11 अनएकेडमी लर्नर्स ने टॉप 5 में तथा 17 लर्नर्स ने टॉप 10 में रैंक हासिल की है।

‘गेट और ईएसई: इंजीनियर्स कॉन्क्लेव’ की भी मेजबानी

गेट अनएकेडमी सेंटर के उद्घाटन के साथ-साथ, अनएकेडमी ने ‘गेट और ईएसई: इंजीनियर्स कॉन्क्लेव’ की भी मेजबानी की, ताकि लर्नर्स को टॉप एजुकेटर्स से गेट की तैयारी के बारे में जानकारी मिल सके। इस कार्यक्रम में एस के मोंडल, उमेश धांडे, जेएस गिल, प्रवीण कुलकर्णी जैसे भारत के बेस्ट एजुकेटर्स की भागीदारी देखी गई। अनएकेडमी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर विवेक सिन्हा ने कहा,”गेट अनएकेडमी सेंटर का विस्तार करने और बनाने के लिए प्रेरित किया है। हमें उम्मीद है कि यह ऑफ़लाइन लर्निंग अपॉर्च्युनिटी लाखों गेट एस्पिरेंट्स को बेस्ट एजुकेटर्स एवं पाठ्यक्रम तक पहुंच के साथ इंटरपर्सनल मेंटरिंग और हाई-एंड टेक इंफ्रास्ट्रक्चर के बेनिफिट्स के साथ सशक्त करेगा।”

टॉप एजुकेटर्स तक उनकी पहुंच का विस्तार

नये लॉन्च किए गए यह अनएकेडमी सेंटर (Unacademy Center) लर्नर्स के लिए ऑफ़लाइन क्लासेज की सुविधा प्रदान करेंगे, साथ ही साथ गेट तथा ईएसई पाठ्यक्रम केटेगरी में टॉप एजुकेटर्स तक उनकी पहुंच का विस्तार भी करेंगे। इसका ऑफ़लाइन एक्सपीरियंस अनएकेडमी की पेडागॉगी (शिक्षाशास्त्र), बेस्ट-इन-क्लास टेक्नोलॉजी और प्रोडक्ट, तथा ऑनलाइन सब्सक्रिप्शन के माध्यम से इंटरपर्सनल मेंटरशिप के एक आइडियल कॉम्बिनेशन का वादा करता है। अनएकेडमी सेंटर की इस अकादमिक टीम में जसपाल सिंह (सिविल इंजीनियरिंग), राजीव सिंह (मैकेनिकल सिलेबस), उमेश धांडे (इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशंस इंजीनियरिंग), तथा सौरभ कुमार पांडे (जनरल एप्टीट्यूड) जैसे अनुभवी एवं प्रतिष्ठित एजुकेटर्स शामिल हैं।

पहले बैच में 900 से अधिक लर्नर्स को आसानी से एकोमोडेट

सेंटर के पास एक फंक्शनल लाइब्रेरी, स्पेशल डाउट- क्लीयरिंग सेक्शन, और इंटरएक्टिव स्मार्टबोर्ड के साथ क्लासरूम सहित एडवांस्ड इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद है। गेट अनएकेडमी सेंटर अपने पहले बैच में 900 से अधिक लर्नर्स को आसानी से एकोमोडेट कर सकता है इसके साथ ही यह पाँच क्लासरूम्स में 1500 वर्ग फुट से अधिक में फैला हुआ है। वर्तमान में गेट अनएकेडमी सेंटर एडमिशन स्वीकार कर रहा है, और जिसकी क्लासेस 26 मार्च से शुरू होंगी। गेट अनएकेडमी सेंटर खसरा नंबर 262, वेस्टेंड मार्ग, सैदुलाजब, साकेत, नई दिल्ली – 110030 में स्थित है और सभी लर्नर्स के लिए सप्ताह के सातों दिन सुबह 10 बजे से लेकर रात 8 बजे तक खुला रहेगा। सेंटर की अधिक जानकारी के लिए, विजिट करें: https://unacademy.com/offline/centres

Check Also

एसआई-यूके इंडिया युनिवर्सिटी फेयर पहुंचा जयपुर

एक दिवसीय मेला 80 से अधिक युनिवर्सिटियों को एक छत के नीचे लाएगा जयपुर : …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *