शुक्रवार, मई 17 2024 | 01:05:06 PM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / वार्डविजर्ड इनोवेशंस ने किया भारत के सबसे बड़े इलेक्ट्रिक दोपहिया प्लांट का उद्घाटन
Wardwizard Innovations inaugurates India's largest electric two-wheeler plant

वार्डविजर्ड इनोवेशंस ने किया भारत के सबसे बड़े इलेक्ट्रिक दोपहिया प्लांट का उद्घाटन

6000 रोजगार के अवसर उत्पन्न करेगा यह प्लांट

अहमदाबाद। वार्डविजर्ड इनोवेशन्स एंड मोबिलिटी लिमिटेड (Wardwizard Innovations & Mobility Limited), जिसके पास ज्वॉय ई-बाईक और व्योम इनोवेशन (Joy E-Bike and Viom Innovation) का स्वामित्व है, ने गुजरात के वड़ोदरा में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों (Electric two-wheeler) के निर्माण के लिए आधुनिक युनिट का उद्घाटन किया है। कंपनी ने नए प्लांट में 45 करोड़ का निवेश किया और पहले चरण की पहली पारी में इसमें सालाना 1 लाख से अधिक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन (Electric two-wheeler) बनाने की क्षमता है।

गृह मंत्री अमित शाह ने किया वर्चुअल उद्घाटन

कंपनी ने उच्च प्रदर्शन वाली इलेक्ट्रिक बाईकों (Electric two-wheeler) के 4 नए मॉडल- बीस्ट, थंडरबोल्ड, हरीकेन और स्कायलाईन भी लॉन्च किए हैं। एक अनुमान के मुताबिक यह नया प्लांट 6000 से अधिक प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष नौकरियां उत्पन्न करेगा। न्ए प्लांट का वर्चुअल उद्घाटन गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने किया।

2025 तक इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेन्ट में 25 फीसदी बाजार हिस्सेदारी लक्ष्य

इस अवसर पर कंपनी के चेयरमैन यतिन गुप्ते (Chairman Yatin Gupte) ने बताया कि इलेक्ट्रिक बाइकों (Electric two-wheeler) की बढ़ती मांग के साथ हमें उम्मीद है कि 2025 तक हम समग्र इलेक्ट्रिक वाहन (Electric two-wheeler) सेगमेन्ट में 25 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल कर लेंगे। घरेलू बाजार के अलावा कंपनी अफ्रीका, मध्यपूर्व और यूरोप में अपनी ई-बाइकें (Electric two-wheeler) निर्यात करने की योजना भी बना रही है। कंपनी अन्य ई-वाहन ब्राण्ड्स को भी अपनी निर्माण सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए उनके साथ साझेदारियों के लिए तैयार है। अगले 3-4 सालों में कंपनी ने रु 500-600 करोड़ के राजस्व का लक्ष्य तय किया है और कंपनी इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर (Electric three-wheeler) का लॉन्च भी करेगी।

‘वाहन उद्योग का केंद्र बनेगा भारत’

Check Also

Poco offers attractive deals on its best-selling smartphones for May sale

पोको ने मई सेल के लिए अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोंस पर आकर्षक डील्स पेश की

नई दिल्ली. पोको ने मई सेल के लिए अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोंस पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *