सोमवार , अक्टूबर 26 2020 | 04:03:50 AM
Home / मनोरंजन / अमेज़न प्राइम वीडियो : 5 भारतीय भाषाओं में 9 बहुप्रतीक्षित फिल्‍मों का ग्लोबल प्रीमियर करेगा
Amazon Prime Video: To premiere 9 most awaited films in 5 Indian languages ​​globally

अमेज़न प्राइम वीडियो : 5 भारतीय भाषाओं में 9 बहुप्रतीक्षित फिल्‍मों का ग्लोबल प्रीमियर करेगा

जयपुर। यह घोषणा पहले रिलीज हुए ग्लोबल प्रीमयर्स की अपार सफलता के बाद हुई है। नये स्लेट में 9 रोमांचक टाइटल्स हैं, जो 5 भारतीय भाषाओं – हिन्दी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में होंगे। इस प्रकार अमेज़न प्राइम (Amazon Prime) वीडियो की कुल डायरेक्ट-टू-सर्विस ऑफरिंग में विभिन्न जोनर्स और भाषाओं की 19 रोमांचक फिल्में शामिल हो जाएंगी।

वरुण धवन और सारा अली खान की कूली नंबर 1

इस लाइन-अप में वरुण धवन और सारा अली खान की कूली नंबर 1 (Cooli no. 1), राजकुमार राव की छलांग (rajkumar rao chhalang), भूमि पेडणेकर की दुर्गावती (Durgavati), आनंद देवराकोंडा की मिडल क्लास मेलोडीज (तेलुगू), माधवन की मारा (तमिल), अरविंद अय्यर की भीमासेनानाला महाराजा और हलाल लव स्टोरी (मलयालम), आदि हैं, जिनका प्रीमयर 15 अक्टूबर 2020 से अमेज़न प्राइम वीडियो पर 200 से ज्यादा देशों और क्षेत्रों में होगा।

Amazon Prime 129 रुपये प्रतिमाह या 999 रुपये प्रतिवर्ष

अमेज़न प्राइम (Amazon Prime) नई और एक्सक्लूसिव फिल्मों, टीवी शोज, स्टैण्ड-अप कॉमेडी, अमेज़न ओरिजिनल्स की असीमित स्ट्रीमिंग, अमेज़न प्राइम म्‍यूजिक के माध्यम से विज्ञापन-रहित संगीत, भारत में उत्पादों के सबसे बड़े संग्रह की निशुल्क और तेज आपूर्ति, अच्छे सौदों तक जल्दी पहुँच, प्राइम रीडिंग के साथ असीमित रीडिंग और प्राइम गेमिंग के साथ मोबाइल गेमिंग कंटेन्ट के द्वारा अतुलनीय महत्व की पेशकश करता है, यह सभी केवल 129 रुपये प्रतिमाह या 999 रुपये प्रतिवर्ष में उपलब्ध हैं

9 बहुप्रतीक्षित फिल्मों के बिलकुल नये स्लेट की घोषणा

अमेज़न प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) ने आज उन 9 बहुप्रतीक्षित फिल्मों के बिलकुल नये स्लेट की घोषणा की है, जो सीधे इस स्ट्रीमिंग सर्विस पर प्रीमियर होंगी। पाँच भारतीय भाषाओं वाले इस विविधतापूर्ण लाइन-अप में वरुण धवन (जुड़वां 2, स्ट्रीट डांसर 3डी) और सारा अली खान (सिम्बा) की कूली नंबर 1, राजकुमार राव (ट्रैप्ड, स्त्री) और नुशरत भरुचा (सोनू के टीटू की स्वीटी) की छलांग, भूमि पेडनेकर की दुर्गावती भी होंगी। यह फिल्में साल 2020 में प्राइम वीडियो पर एक्सक्लूसिव रूप से प्रीमियर होंगी और विश्व के 200 से ज्यादा देशों और क्षेत्रों में उपलब्ध होंगी।

 Gulabo Sitabo और शकुंतला देवी को सबसे ज्यादा देखा

हिन्दी फिल्मों गुलाबो सिताबो (Gulabo Sitabo) और शकुंतला देवी को सबसे ज्यादा देखा गया। गुलाबो सिताबो और शकुंतला देवी पूरे विश्व में प्राइम वीडियो पर सबसे ज्यादा देखी गई हिन्दी फिल्में भी हैं! विजय सुब्रमण्यिम, डायरेक्टर और हेड, कंटेन्ट, अमेज़न प्राइम वीडियो, इंडिया ने कहा, ‘‘दमदार कंटेन्ट भौगोलिक सीमाओं के पार चला जाता है। दर्शकों को हमेशा अच्छा मनोरंजन चाहिये और अच्छा कंटेन्ट अपने दर्शक खोज ही लेता है।

200 से ज्यादा देशों  फिल्में दिखा रहा Amazon Prime

अमेज़न प्राइम वीडियो (Amazon Prime) इंडिया के डायरेक्टर और कंट्री जनरल मैनेजर गौरव गांधी (Gaurav Gandhi) ने कहा, ‘‘डायरेक्ट टू डिजिटल मूवी प्रीमियर्स का यह अनूठा और अग्रणी फॉर्मेट कई प्रकार से, भारत में फिल्मों को देखने के तरीके में बदलाव लाने वाला रहा है। अमेज़न प्राइम वीडियो देशभर में इन फिल्मों की पहुँच और व्यूअरशिप को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है और 200 से ज्यादा देशों और क्षेत्रों के वैश्विक ग्राहकों को भारत से आने वाली विश्व-स्तरीय फिल्में दिखा रहा है।

अमेज़न प्राइम वीडियो का डायरेक्ट-टू-सर्विस स्लेट

हलाल लव स्‍टोरी (मलयालम), जिसका प्रीमियर 15 अक्टूबर को अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगा हलाल लव स्टोरी जकारिया मोहम्मद द्वारा निर्देशित आगामी मलयालम कॉमेडी फिल्म है, जिसमें इंद्रजीत सुकुमारन, जोजू जॉर्ज, शराफ यू धीन, ग्रेस एंटोनी और शौबिन साहिर तथा पार्वती थिरूवोथू की मुख्य भूमिकाएं हैं। भीमासेनानाला महाराजा (कन्नड़) का प्रीमियर 29 अक्टूबर को अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगा भीमा आगामी कन्नड़ फैमिली एंटरटेनर है, जिसका निर्देशन कार्तिक सारागुर ने किया है। इसमें अरविंद अय्यर, आरोही नारायण, प्रियंका थिम्मेश, अच्युत कुमार और आद्या की मुख्य भूमिकाएं हैं।

सूराराई पोटरू (तमिल)

सूराराई पोटरू (तमिल) जिसका प्रीमियर 30 अक्टूबर को अमेज़न प्राइम वीडियो पर होना है सूराराई पोटरू आगामी तमिल एक्शन/ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन सुधा कोनगारा ने किया है। इसमें सूरिया की मुख्य भूमिका है, जबकि अपर्णा बालामुरली, परेश रावल और मोहन बाबू की महत्वपूर्ण भूमिकाएं हैं। इस फिल्म के निर्माता सूरिया का 2डी एंटरटेनमेन्ट और सह-निर्माता गुणीत मोंगा का सिख्या एंटरटेनमेन्ट है। यह फिल्म एयर डेक्कन के फाउंडर कैप्टन जी. आर. गोपीनाथ की जीवन पर लिखित किताब ‘‘सिम्पली फ्लाय’’ का कल्पित संस्करण है।

छलांग एक प्रेरक सोशल कॉमेडी

छलांग (हिन्दी) का प्रीमयर अमेज़न प्राइम वीडियो पर 13 नवंबर को होना है| छलांग एक प्रेरक सोशल कॉमेडी है, जिसमें राजकुमार राव और नुशरत भरूचा की मुख्य भूमिकाएं हैं। इसका निर्देशन हंसल मेहता ने किया है। इसकी प्रस्तुति भूषण कुमार कर रहे हैं और निर्माण अजय देवगन, लव रंजन और अंकुर गर्ग ने किया है।

मन्ने नंबर 13 (कन्नड़) का प्रीमयर 19 नवंबर को

मन्ने नंबर 13 आगामी हॉरर थ्रिलर है, जिसका निर्देशन विवी काथिरेसन ने किया है। कृष्णा चैतन्या के श्री स्वर्णलता प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित इस फिल्म में वर्षा बोलाम्मा, ऐश्वर्या गोवडा, प्रवीण प्रेम, चेतन गंधर्व, रमना और संजीवन हैं। मिडल क्लास मेलोडीज (तेलुगू), जिसका प्रीमियर 20 नवंबर को अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगा| आनंद देवराकोंडा और वर्षा बोलाम्मा की मिडल क्लास मेलोडीज हास्य से भरपूर कहानी है, जो एक गांव के मध्यम वर्ग का सुखद जीवन चित्रित करती है, जहाँ एक नौजवान एक शहर में होटल का मालिक बनने का सपना देखता है। इस फिल्म का निर्देशन विनोद अनंतोजू ने किया है।

दुर्गावती (हिन्दी) का प्रीमियर 11 दिसंबर को

अशोक द्वारा निर्देशित भूमि पेडणेकर की दुर्गावती एक रोमांचक और भयानक यात्रा है, जिसमें एक बेगुनाह सरकारी अधिकारी की कहानी दिखाई गई है, जो ताकतवर लोगों के एक बड़े षड्यंत्र का शिकार हो जाती है। इस फिल्म को प्रस्तुत कर रहे हैं टी-सीरीज और केप ऑफ गुड फिल्म्स और यह एबंडैंशिया एंटरटेनमेन्ट का प्रोडक्शन है।

मारा (तमिल) का प्रीमियर 17 दिसंबर को

मारा आगामी तमिल रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन धिलिप कुमार ने किया है। प्रमोद फिल्म्स के प्रतीक चक्रवर्ती और श्रुति नाल्लाप्पा द्वारा निर्मित इस फिल्म में माधवन और श्रद्धा श्रीनाथ की मुख्य भूमिकाएं हैं। कूली नंबर 1 (हिन्दी) का प्रीमियर 25 दिसंबर को अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगा कूली नंबर 1 एक फैमिली कॉमेडी है, जो पूजा एंटरटेनमेन्ट की लोकप्रिय फ्रैंचाइजी पर आधारित है। इसका निर्देशन कॉमेडी के किंग डेविड धवन ने किया है। इस फिल्म में वरुण धवन, सारा अली खान, परेश रावल, जावेद जाफरी, जॉनी लीवर, राजपाल यादव आदि ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई हैं। इसके प्रोड्यूसर हैं वाशु भगनानी, जैकी भगनानी और दीपशिखा देशमुख।

यों देख सकते हैं अमेजन प्राइम

प्राइम मेंबर्स इन टाइटल्‍स को कहीं भी, किसी भी समय स्‍मार्ट टीवी, मोबाइल डिवाइस, फायर टीवी, फायर टीवी स्टिक, फायर टैबलेट्स, एप्‍पल टीवी आदि के लिये प्राइम वीडियो एप्‍प पर देख सकते हैं। प्राइम वीडियो एप्‍प में, प्राइम मेंबर्स अपने मोबाइल डिवाइसेस और टैबलेट्स पर डाउनलोड कर सकते हैं। और कहीं भी बिना किसी अतिरिक्‍त शुल्‍क के ऑफलाइन देख सकते हैं। प्राइम वीडियो भारत में प्राइम मेंबर्स को बिना अतिरिक्‍त शुल्‍क के सिर्फ 999 रुपये के वार्षिक शुल्‍क या 129 रुपये के मासिक शुल्‍क पर उपलब्‍ध होंगे। नये ग्राहक www.amazon.in/prime पर और अधिक जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं और 30 दिन के ट्रायल के लिये सब्‍सक्राइब कर सकते हैं।

अमेजन प्राइम मेंबर्स के लिए गेमिंग बेनेफिट पेश

Check Also

Amrita Rao brought good news!

गुड न्यूज लेकर आई अमृता राव!

मुंबई। करीना कपूर (Kareena Kapoor) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के बाद अब अमृता राव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *