शुक्रवार , जनवरी 22 2021 | 06:17:27 AM
Home / एक्सपर्ट व्यू / हाउसिंगडॉटकॉम वर्चुअल रेजिडेंशियल डिमांड इंडेक्स
HousingDotcom Virtual Residential Demand Index

हाउसिंगडॉटकॉम वर्चुअल रेजिडेंशियल डिमांड इंडेक्स

नई दिल्ली। हाउसिंग डिमांड (Housing Demand) जो भारत के शीर्ष 8 शहरों में अधिक है, अब देश के टियर 2 (Tier 2 city) और 3 (Tier 3 city) शहरों में भी तेजी से बढ़ रही है। हाउसिंगडॉटकॉम (HousingDotcom) द्वारा किए गए एक शोध के अनुसार यह डिमांड नेशनल लॉक डाउन के बाद अधिक प्रमुख रही है।

छोटे शहरों से मांग लगातार बढ़ रही

थिंक पीस ‘टाइम फॉर इंटरनल ग्लोबलाइजेशन- स्मॉल सिटीज द टोन फॉर रिवाइवल’ के अनुसार ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ने ‘शैडो सिटीज (टियर-2 और 3 शहरों) से आवासीय मांग में वृद्धि देखी है और हाल ही में लॉन्च किए गए वर्चुअल रेजिडेंशियल डिमांड इंडेक्स में कहा गया है कि छोटे शहरों से मांग लगातार बढ़ रही थी, लेकिन अगस्त 2020 में एक महत्वपूर्ण वृद्धि देखी गई।

रिवर्स माइग्रेशन और रिमोट वर्किंग

हाउसिंगडॉटकॉम (HousingDotcom) के सीईओ ध्रुव अगरवाला (CEO Dhruv Agarwala) ने बताया कि मेट्रो शहरों को पीछे छोड़ते हुए अनलॉक 4.0 के बाद इंडेक्स में मेट्रो के लिए 150 अंकों की तुलना में ‘शैडो सिटीज’ ने 210 अंकों की छलांग लगाई। कॉरपोरेट वर्कफोर्स का रिवर्स माइग्रेशन और रिमोट वर्किंग के कारण फ्लेक्सिबिलिटी में वृद्धि वर्चुअल आवासीय मांग में इस सकारात्मक वृद्धि के लिए प्रमुख कारकों में से एक हैं।

Check Also

Assured Income Plus Scheme of Aditya Birla

आदित्य बिड़ला की अश्योर्ड इनकम प्लस योजना

मुंबई। आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस (Aditya Birla Sun Life Insurance) (एबीएसएलआई) ने अपनी नई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *