मंगलवार , जनवरी 19 2021 | 01:32:18 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / नई नीति से व्हाट्सऐप की बढ़ी मुश्किल
WhatsApp gets more difficult due to new policy

नई नीति से व्हाट्सऐप की बढ़ी मुश्किल

नई दिल्ली। व्हाट्सऐप (whatsapp) द्वारा अपनी गोपनीयता नीति (WhatsApp new policy) एवं सेवा शर्तों में बदलाव की घोषणा के बाद प्रमुख भारतीय कंपनियों ने कर्मियों को व्हाट्सऐप के उपयोग पर सावधानी बरतने की सलाह दी है। दूसरी ओर, फेसबुक इंडिया (Facebook India) ने उपयोगकर्ताओं के बीच फैले भ्रम, कि इन शर्तों को स्वीकार करने से उपयोगकर्ता अपने व्यक्तिगत डेटा से समझौता करेंगे, को दूर करने के लिए एक मजबूत प्रयास किया है। हालांकि, इस संशय की स्थिति ने प्रतिद्वंद्वी मैसेजिंग ऐप सिग्नल (Messaging app signal) को रविवार को देश में सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले संचार ऐप के रूप में शीर्ष स्थान दिला दिया। प्रतिद्वंद्वी ऐप टेलीग्राम (Telegram app) एवं व्हाट्सऐप (WhatsApp) इससे काफी पीछे रह गए।

टाटा स्टील ने कर्मचारियों को भेजी ई-मेल एडवाइजरी

उदाहरण के लिए, टाटा स्टील (Tata steel) ने एक ई-मेल एडवाइजरी भेजकर कर्मचारियों से व्हाट्सऐप पर कोई भी संवेदनशील जानकारी साझा नहीं करने और इस ऐप पर बिजनेस मीटिंग नहीं करने के लिए कहा है। कंपनी ने यह भी सुझाव दिया है कि वे आधिकारिक कम्युनिकेशन के लिए माइक्रोसॉफ्ट सर्विस (Microsoft Service) और माइक्रोसॉफ्ट टीम्स (Microsoft Teams) का उपयोग करें। कंपनी ने यह भी कहा कि ऐसा व्हाट्सऐप (WhatsApp new policy) द्वारा हाल ही में गोपनीयता नीति एवं सेवा शर्तों को अद्यतन करने की घोषणा के कारण किया जा रहा है। हालांकि टाटा स्टील (Tata steel) के प्रवक्ता ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दिया।

Essar Group : माइक्रोसॉफ्ट टीम्स का उपयोग करने के लिए कहा

एस्सार समूह (Essar Group) में शीर्ष 150 अधिकारियों को आधिकारिक व्यवसाय का संचालन करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट टीम्स (Microsoft Teams) का उपयोग करने के लिए कहा गया है और शेष लोगों को भी इसे अपनाने की सलाह दी गई है। हालांकि कंपनी ने ऐसी कोई ऐडवाइजरी जारी नहीं की है लेकिन वह इस पर नजर बनाए हुए है। अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि वे उम्मीद कर रहे हैं कि सेवा की नई गोपनीयता शर्तों को वापस लिया जा सकता है।

गूगल कर से भरी तिजोरी, 64 फीसदी बढ़ा संग्रह

Check Also

Skoda Kushak will prove to be the best seller

स्कोडा कुशाक साबित होगा बेस्ट सेलर

मुंबई। स्कोडा ऑटो इंडिया (Skoda Auto India) ने इंडिया 2.0 परियोजना के तहत डिजाइन एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *