शुक्रवार , मार्च 29 2024 | 02:15:48 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / कोरोना महामारी के बीच 77 प्रतिशत कंपनियों का राजस्व गिरा: रिपोर्ट
77 percent of companies fall in revenue amid Corona epidemic: report

कोरोना महामारी के बीच 77 प्रतिशत कंपनियों का राजस्व गिरा: रिपोर्ट

नई दिल्ली। कोविड-19 महामारी (Corona epidemic) के मौजूदा संकट के परिणामस्वरूप लगभग 77 प्रतिशत व्यापारिक संगठनों के राजस्व में गिरावट (77 percent of companies fall in revenue) आई है। यह जानकारी हाल के एक वैश्विक सर्वेक्षण (Corona survey) में सामने आई है। 720 ट्रांस्फार्म ऑफ दुबई, प्रोफेसी एफजेएलएलसी-मिडल ईस्ट और भारत स्थित इनसाइट्स3डी द्वारा संयुक्त रूप से किए गए एक सर्वे के अनुसार, भारत और मध्यपूर्व में स्थित लगभग सात प्रतिशत कंपनियों ने राजस्व में उपरमुखी वृद्धि दर्ज की है, जबकि 16 प्रतिशत कंपनियां अप्रभावित हैं।

survey में 282 कार्यकारियों से बातचीत की

इस सर्वे के लिए लगभग 282 कार्यकारियों से बातचीत की गई, जिसमें सभी उद्योग सेगमेंट से सीईओ और एमडी शामिल हैं। जिन कंपनियों पर नकारात्मक असर पड़ा है और उनने राजस्व में गिरावट दर्ज की है, उनमें से 30 प्रतिशत कंपनियों ने राजस्व में 50 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज की, जबकि 30 प्रतिशत कंपनियों ने 30-50 प्रतिशत गिरावट दर्ज की।

30 प्रतिशत Companies को होगी बिक्री या विलय की जरूरत

रिपोर्ट में कहा गया है कि सर्वे में शामिल लगभग 30 प्रतिशत कंपनियों को कठोर उपाय अपनाने की जरूरत होगी, जैसे उच्चस्तर का युक्तिकरण, बिक्री या विलय। रिपोर्ट पर टिप्पणी करते हुए प्रोफेसी एफजेडएलएलसी के राजा मारुर ने कहा, हमारी यह मान्यता कि एक नई सामान्य स्थिति की परिकल्पना की जा रही है, को इस सर्वे ने सही साबित किया है। इसके अलावा संगठनों पर पड़े असर उनकी आपूर्ति श्रंखला के वश्विक एकीकरण के पैमाने और स्तर के लिहाज से अलग-अलग हैं।

Check Also

वेस्टर्न डिजिटल ने सीसीटीवी स्टोरेज के फीचर्स के बारे में बताया

जयपुर, 27 फरवरी 2024 : सीसीटीवी एप्लीकेशंस के विकसित होते परिवेश में सिक्योरिटी के लिए पारंपरिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *