शुक्रवार , मार्च 29 2024 | 11:45:29 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / ऑडी इंडिया ने ईवी मालिकों के लिए इंडस्ट्री की एक अनूठी पहल की घोषणा की- “माई ऑडी कनेक्ट ऐप” पर “चार्जमाईऑडी” की पेशकश
Audi India announces an industry first initiative for EV owners – “ChargeMyAudi” offering on “My Audi Connect App”

ऑडी इंडिया ने ईवी मालिकों के लिए इंडस्ट्री की एक अनूठी पहल की घोषणा की- “माई ऑडी कनेक्ट ऐप” पर “चार्जमाईऑडी” की पेशकश

मुंबई. ऑडी जर्मनी की लक्जरी कार (audi germany luxury car) निर्माता कंपनी, ने आज “माई ऑडी कनेक्ट” ऐप (“My Audi Connect” App) पर “चार्ज माई ऑडी” की पेशकश करने की घोषणा की। यह एक ही ऐप पर कई चार्जिंग स्टेशनों के लिए एक वन-स्टॉप ऐप्लिकेशन है। यह सुविधा खासतौर से ऑडी ई-ट्रॉन के उपभोक्ताओं के लिए शुरू की गई है। चार्जमाईऑडी इंडस्ट्री में अपनी तरह की पहली पहल है, जिसमें पूरा ध्यान इलेक्ट्रिक वाहनों के मालिकों को सुविधा देने पर रखा गया है। हाल ही में इस ऐप्लिकेशन में पांच चार्जिंग पार्टनर्स को शामिल किया गया है, जिसमें आर्गो ईवी स्मार्ट, चार्ज जोन, रिलक्स इलेक्ट्रिक, लॉयन चार्ज और जियोन चार्जिंग शामिल हैं जोकि न्‍यूमोसिटी टेक्‍नोलॉजीज ईएमएसएपी रोमिंग सॉल्‍यूशन द्वारा पावर्ड हैं।

750 से ज्यादा चार्जिंग पॉइंट्स उपलब्ध

चार्जमाईऑडी उपभोक्ताओं को प्रभावी रूप से अपना ड्राइविंग रूट प्लान बनाने की इजाजत देता है। इससे मुसाफिर अपने सफर के रास्ते में आने वाले चार्जिंग स्टेशनों की पहचान कर सकते हैं, वह चार्जिंग टर्मिनल की उपलब्धता चेक कर सकते हैं, चार्जिंग की शुरुआत कर सकते हैं और उसे बंद कर सकते हैं। इसके साथ ही वह सिंगल पेमेंट गेटवे के माध्यम से इस सर्विस के लिए पेमेंट कर सकते हैं। फिलहाल ‘चार्जमाईऑडी’ पर ऑडी-ई-ट्रॉन के मालिकों के लिए 750 से ज्यादा चार्जिंग पॉइंट्स उपलब्ध हैं और अगले कुछ हफ्तों और महीनों में इसमें कई और चार्जिंग पॉइंट जोड़े जाएंगे।

इलेक्ट्रिक वाहनों का लगातार मूल्यांकन

फॉक्सवैगन ग्रुप सेल्स इंडिया के बोर्ड सदस्य और एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर क्रिश्चियन कान वॉन सीलेन ने इस मौके पर कहा, “एक समूह के रूप में, हम इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के लिए प्रतिबद्ध हैं और अपने इलेक्ट्रिक वाहनों का लगातार मूल्यांकन कर रहे हैं। साथ ही चार्जिंग इकोसिस्टम को विकसित कर रहे हैं। लग्जरी इलेक्ट्रिक वाहनों की श्रेणी में काफी अच्छी मांग देखने को मिल रही है और उपभोक्ताओं के लिए की गई इस तरह की पहलों से हमें स्वामित्व के अनुभव के लिहाज से इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रयोग को संपूर्ण रूप से व्यावाहरिक बनाने में मदद मिलेगी।”

भारत में ई-ट्रॉन को लॉन्च किया

ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ढिल्लन ने इस घोषणा पर अपनी बात रखते हुए कहा, “ऑडी इंडिया का पूरा ध्यान उपभोक्ताओं पर रहता है। इसके साथ ही हम लगातार कंपनी द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं का मूल्‍यांकन कर रहे हैं और अपने उपभोक्ताओं के लिए वह समाधान पेश रहे हैं, जिससे वह बिना किसी परेशानी के इन इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज कर सकें। “चार्जमाईऑडी” अपने आप में अनूठी, इंडस्ट्री की पहली पहल है, जिसका मुख्य उद्देश्य उपभोक्ताओं को सुविधा प्रदान करना है। जब से हमने भारत में ई-ट्रॉन को लॉन्च किया है, हमारा ध्यान लोगों को इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का विकल्प अपनाने में मदद करने के लिए एक संपूर्ण इकोसिस्टम बनाने पर है।”

ऑडी ई-ट्रॉन 50, ऑडी ई-ट्रॉन 55 की बिक्री

चार्जमाई ऑडी विभिनन ऐप्स को डाउनलोड करने की परेशानी से छुटकारा दिलाता है। ऑडी ई-ट्रॉन के उपभोक्ता “माईऑडीकनेक्ट ऐप” का प्रयोग कर चार्जिग प्रक्रिया की शुरुआत कर सकते हैं, जबकि उपभोक्ता की ऑटोमेटेड पहचान की प्रक्रिया और बिलिंग प्रोसेस भी साथ-साथ चलती रहती है। टेक्‍नोलॉजी और रोमिंग प्लेटफॉर्म को न्यूमोसिटी टेक्‍नोलॉजी के ईएमएसपी प्लेटफॉर्म की पावर से लैस किया गया है, जो भारत में अपनी तरह का पहला अनोखा प्लेटफॉर्म है। ऑडी इंडिया इस समय ऑडी ई-ट्रॉन 50, ऑडी ई-ट्रॉन 55, ऑडी ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55, ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और ऑडी आरएस ईट्रॉन जीटी की बिक्री कर रही है। ब्रैंड इस साल के आखिर में नई ऑडी क्यू8 ईट्रॉन भारत में लॉन्च करेगा।

Check Also

ओला ने भारत ईवी फेस्ट की घोषणा की, त्योहारों के लिये आकर्षक ऑफर पेश किए

यह भारत का सबसे बड़ा टू-व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) एक्सचेंज प्रोग्राम हैग्रा, ग्राहकों को 24,500 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *