शुक्रवार, जुलाई 26 2024 | 12:17:16 AM
Breaking News
Home / बाजार / एक्सिस म्यूचुअल फंड ने लॉन्च किया ‘एक्सिस निफ्टी 500 इंडेक्स फंड’
Empower India Limited has committed to invest Rs. 6.91 crore net profit and Rs. Recorded total revenue of Rs 120 crore

एक्सिस म्यूचुअल फंड ने लॉन्च किया ‘एक्सिस निफ्टी 500 इंडेक्स फंड’

एनएफओ अवधि- 26 जून, 2024 – 09 जुलाई

मुंबई,- भारत में सबसे तेजी से बढ़ती म्यूचुअल फंड कंपनियों में से एक एक्सिस म्यूचुअल फंड ने एक नए फंड ऑफर – एक्सिस निफ्टी 500 इंडेक्स फंड को लॉन्च करने की घोषणा की है। इस ओपन-एंडेड इंडेक्स फंड का लक्ष्य निफ्टी 500 टोटल रिटर्न इंडेक्स (टीआरआई) के प्रदर्शन को दोहराना है, जो निवेशकों को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में सूचीबद्ध भारत की शीर्ष 500 कंपनियों निवेश का में व्यापक अवसर प्रदान करता है। न्यू फंड ऑफर (एनएफओ) 26 जून, 2024 को खुलेगा और 09 जुलाई, 2024 को बंद होगा। फंड का प्रबंधन श्री कार्तिक कुमार और श्री सचिन रेलेकर द्वारा किया जाएगा।

भारत वैश्विक स्तर पर सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है और 2027 तक तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन सकता है। निफ्टी 500 इंडेक्स का लक्ष्य कंपनियों के ब्रॉड यूनिवर्स के प्रदर्शन के माध्यम से इस विकास की कहानी का पीछा करना है, जिससे निवेशकों को भारतीय इक्विटी बाजार में विविधतापूर्ण निवेश मिल सके। तदनुसार, एक्सिस निफ्टी 500 इंडेक्स फंड का लक्ष्य ट्रैकिंग त्रुटियों के अधीन, निफ्टी 500 इंडेक्स के कुल रिटर्न के अनुरूप खर्चों से पहले रिटर्न प्रदान करना है। इसलिए, जो निवेशक इस विकास अवसर का लाभ उठाना चाहते हैं, वे इस फंड में निवेश करने पर विचार कर सकते हैं।

एक्सिस एएमसी के एमडी और सीईओ श्री बी. गोपकुमार ने कहा, ‘‘एक्सिस म्यूचुअल फंड में हमारी हमेशा यही कोशिश रहती है कि निवेशकों को इनोवेटिव और उच्च गुणवत्ता वाले निवेश संबंधी समाधान प्रदान किए जाएं। एक्सिस निफ्टी 500 इंडेक्स फंड एक सरल पेसिव फंड है जिसे निवेशकों को भारतीय कंपनियों के व्यापक स्पेक्ट्रम की विकास कहानी में भाग लेने का एक सरल, लेकिन प्रभावी तरीका प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हमारा मानना है कि फंड का व्यापक एप्रोच टिकाऊ दीर्घकालिक रिटर्न की क्षमता के साथ, लंबी अवधि में वेल्थ क्रिएशन के लिए एक मजबूत साधन के रूप में काम करेगा, जिससे यह नए और अनुभवी दोनों निवेशकों के लिए एक आकर्षक विकल्प बन जाएगा।’’

Check Also

एलआईसी एमएफ ने निखिल रूंगटा को सह-मुख्य निवेश अधिकारी – इक्विटी के रूप में नियुक्त किया

जयपूर। एलआईसी म्यूचुअल फंड (एलआईसी एमएफ) ने निखिल रूंगटा को सह-मुख्य निवेश अधिकारी – इक्विटी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *