गुरुवार , मार्च 28 2024 | 06:48:43 PM
Breaking News
Home / एक्सपर्ट व्यू / बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस ने सीनियर सिटिजंस के लिए ‘रिस्पेक्ट सीनियर केयर राइडर’ के लॉन्च की घोषणा की
Bajaj Allianz General Insurance announces the launch of 'Respect Senior Care Rider' for senior citizens

बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस ने सीनियर सिटिजंस के लिए ‘रिस्पेक्ट सीनियर केयर राइडर’ के लॉन्च की घोषणा की

मुंबई. भारत के प्रमुख प्राइवेट जनरल इंश्योरर में से एक, बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस (Bajaj Allianz General Insurance) ने आज अपने अनूठे हेल्थ इंश्योरेंस राइडर ‘रिस्पेक्ट सीनियर केयर राइडर’ (Respect Senior Care Rider) के लॉन्च की घोषणा की। वृद्ध माता-पिता की देखभाल से जुड़ी सभी जिम्मेदारियों को पूरा करना मुश्किल हो सकता है; यह राइडर माता-पिता की जिम्मेदारी को सुचारू रूप से पूरा करने में मदद करता है। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए, बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस (Bajaj Allianz General Insurance) ने बीमाधारकों को उनकी चिंताओं से निपटने में मदद करने के लिए सर्विस प्रोवाइडर के एक व्यापक नेटवर्क के साथ करार किया है।

ढेर सारी सेवाएं प्रदान

कंपनी सर्विस और प्रोफेशनल्स का एक व्यापक नेटवर्क प्रदान करती है जो एक दूसरे के साथ कोलैब्रेशन करते हैं ताकि वरिष्ठ नागरिकों को हमेशा हाईएस्ट लेवल की केयर प्रदान की जा सके। इस नेटवर्क को उनके या उनके परिवार के सदस्यों द्वारा किसी भी समय एक्सेस किया जा सकता है, यह प्रोडक्ट कस्टमर को बड़ी मात्रा में नकदी खर्च करने से बचाएगा और चिंताओं को कम करेगा और उनकी उंगलियों पर ढेर सारी सेवाएं प्रदान करेगा।

राइडर का विकल्प चुन सकता

राइडर का इरादा वरिष्ठ नागरिकों और उनके परिवार के सदस्यों की चिंताओं को कम करना है जो एक ही शहर में नहीं रह सकते हैं। कोई भी व्यक्ति जिसकी आयु 50 वर्ष या उससे अधिक है और जिसके पास कंपनी की मूल स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी है, वह इस राइडर का विकल्प चुन सकता है। रिस्पेक्ट सीनियर केयर राइडर योजना 1 में प्लांड और इमरजेंसी एम्बुलेंस सर्विस, कंसीयज सर्विस जैसे होम असिस्टेंस/ डेली केयर, साइबर, ट्रैवल लीगल असिस्टेंट और अन्य कई सुविधाएं प्रदान करता है। इसके अलावा, प्लान 2 घर पर फिजियोथेरेपी सेवा, घर पर नर्सिंग देखभाल और साइकोलॉजिकल कंडीशन के लिए टेली-कंसल्टेशन सर्विस जैसी सर्विस भी प्रदान करता है।

बीमाधारक को आपातकालीन सहायता सेवाएं

प्लान 3 फॉल डिटेक्शन तकनीक के साथ स्मार्ट वॉच प्रदान करता है, जो एसपी02, बॉडी टेम्परेचर, मेडिसिन रिमाइंडर, हार्ट रेट, एसओएस जैसे प्रमुख विटल्स को ट्रैक और रिकॉर्ड करता है। फॉल डिटेक्शन फीचर से जब वाइटल्स डाउन होंगे तो ये सर्विस प्रोवाइडर को सतर्क करेगा जो बीमाधारक को आपातकालीन सहायता सेवाएं भेजेगा; शुरुआत में, यह सुविधा चुनिंदा शहरों में उपलब्ध होगी और जल्द ही अन्य स्थानों पर इसका विस्तार किया जाएग

Check Also

Good news for Adani Group, Sri Lanka approves group's investment

27 को खुलेगा अदाणी एंटरप्राइजेज का FPO, क्या करें इन्वेस्टर ?

Jaipur. अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises F.P.O.) के 20,000 करोड़ रुपये के अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (FPO) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *