गुरुवार , मई 09 2024 | 02:33:14 AM
Breaking News
Home / राजकाज / राजस्थान के हालात पर BJP की नजर, वसुंधरा राजे की अगुवाई में बैठक आज
BJP eyeing Rajasthan's situation, meeting led by Vasundhara Raje today

राजस्थान के हालात पर BJP की नजर, वसुंधरा राजे की अगुवाई में बैठक आज

जयपुर। राजस्थान के वर्तमान राजनीतिक हालात को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) (BJP) ने बुधवार (15 जुलाई) को जयपुर में एक बैठक बुलाई है। प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता वसुंधरा राजे (formar Chief Minister Vasundhra Raje) की अगुवाई में यह बैठक होगी। फिलहाल वो धौलपुर में हैं और बुधवार को उनके वापस आने के बाद यह बैठक शुरू होगी।

कांग्रेस ने उपमुख्यमंत्री, इन मंत्रियों को हटाया

मंगलवार (14 जुलाई) को प्रदेश में दिनभर चले घटनाक्रम में कांग्रेस ने सचिन पायलट (Sachin pilot) को उपमुख्यमंत्री पद से, तो विश्वेंद्र सिंह (Vishvendra Singh) को पयर्टन मंत्री, रमेश मीणा (Ramesh Meena) को खाद्य मंत्री पद से हटा दिया। पार्टी ने इसकी घोषणा करते हुए कहा, “पायलट और कुछ मंत्री साथी दिग्भ्रमित होकर भाजपा के षडयंत्र के जाल में उलझकर कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश में शामिल हो गए।”

र्नाटक और मध्य प्रदेश में कांग्रेस सत्ता गंवानी पड़ी

राजस्थान के इस ताजा संकट ने कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। हाल के वर्षों में उसे कर्नाटक (Karnataka) और मध्य प्रदेश (MadhyaPradesh) जैसे राज्यों में अपनी सत्ता गंवानी पड़ी है। हालांकि राजस्थान की मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए लगता है कि कांग्रेस के पास राजस्थान में सरकार बचाने के लिए आवश्यक आंकड़े हैं।

भाजपा में शामिल नहीं होंगे पायलट

बागी कांग्रेस नेता सचिन पायलट (sachin pilot) से भाजपा की कोई बातचीत चल रही है, इस बारे में भाजपा की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि पायलट ने भगवा पार्टी के कुछ नेताओं से बात की है। पायलट के करीबी नेताओं ने हालांकि अभी तक इसी बात पर जोर दिया है कि वह भाजपा में शामिल नहीं होंगे।

Gehlot-sachin pilot के पास कितने समर्थक विधायक!

सूत्रों का कहना है कि भाजपा इस बात पर करीब से नजर रखे हुए है कि कांग्रेस के कितने विधायक ashok Gehlot के समर्थन में हैं और कितने sachin pilot के। कांग्रेस ने pilot को Depty Chief minister के पद से मंगलवार को हटा दिया। साथ ही राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से भी उनकी विदाई कर दी गई।

Check Also

The expansion of new airports will increase the scope of regional flight

राजस्थान में नागरिक उड्डयन सेवाओं के विस्तार और सुदृढ़ीकरण पर हुई विस्तृत चर्चा

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव के साथ राजस्थान सरकार के शीर्ष अधिकारियों की मुलाकात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *