शुक्रवार , मार्च 29 2024 | 04:21:49 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / सावधान! कहीं आप भी तो नहीं बिग बास्केट के ग्राहक?
careful! Are you also a Big Basket customer?

सावधान! कहीं आप भी तो नहीं बिग बास्केट के ग्राहक?

नई दिल्ली। देश में ऑनलाइन साइबर क्राइम (Online Cyber Crime) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अब ग्रॉसरी ई-कॉमर्स कंपनी बिग बास्केट (E-commerce company Big Basket) पर साइबर अटैक की खबर सामने आ रही है। कंपनी का दावा है कि उनके करीब दो करोड़ ग्राहकों का डाटा लीक हो गया है।

तीस लाख रूपए में डार्कवेब को बेचा जा रहा

यह डाटा डार्कवेब पर 40 हजार डॉलर यानी करीब तीस लाख रूपए में डार्कवेब को बेचा जा रहा है। अमेरिका स्थित साइबर सिक्योरिटी इंटेलीजेंस फर्म साइबल इंक ने यह जानकारी दी है। साइबल के ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, जो डाटा लीक हुआ है, उसमें ग्राहकों के नाम, ईमेल आई़डी, पासवर्ड, पिन, कॉन्टैक्ट नंबर, पता, जन्मतिथि, आईपी एड्रेस और लोकेशन आदि की पूरी जानकारी है।

बेंगलुरु साइबर क्राइम सेल में दर्ज

कंपनी के अनुसार, मामले की शिकायत बेंगलुरु साइबर क्राइम सेल (Cyber Crime cell) में दर्ज कराई गई है। कंपनी की तरफ से अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कदम उठाए जाएंगे। कपंनी प्रबंधन की ओर से कहा गया है कि, ग्राहकों की गोपनीयता पहली प्राथमिकता है। हम उनके वित्तीय लेन-देन के डाटा को जमा नहीं करते हैं, जिसमें क्रेडिट कार्ड नंबर भी शामिल होता हैं। कंपनी ने उम्मीद जताई है कि ये डाटा सुरक्षित है।

चंदा कोछड़ के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

Check Also

वेस्टर्न डिजिटल ने सीसीटीवी स्टोरेज के फीचर्स के बारे में बताया

जयपुर, 27 फरवरी 2024 : सीसीटीवी एप्लीकेशंस के विकसित होते परिवेश में सिक्योरिटी के लिए पारंपरिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *