सोमवार , अप्रेल 29 2024 | 11:08:07 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / पीरामल ने डीएचएफएल के लिए बढ़ाई बोली
Piramal increased bid for DFL

पीरामल ने डीएचएफएल के लिए बढ़ाई बोली

मुंबई। दीवान हाउसिंग फाइनैंस कॉर्पोरेशन (Dewan Housing Finance Corporation) (डीएचएफएल) (DHFL) के अधिग्रहण की दौड़ ने दिलचस्प मोड़ ले लिया है। पीरामल एंटरप्राइजेज (Piramal Enterprises) ने डीएचएफएल (DHFL) के रिटेल पोर्टफोलियो के लिए अपनी बोली बढ़ाकर करीब 25,000 करोड़ रुपये कर दी है, वहीं अदाणी समूह (Adani group) ने थोक एवं झुग्गी पुनर्विकास प्राधिकरण (एसआरए) पोर्टफोलियो के लिए 3,000 करोड़ रुपये की नई बोली लगाई है।

ओकट्री ने डीएचएफएल के लिए लगाई थी 27,800 करोड़ की बोली

इस तरह से देखें तो पीरामल (Piramal Enterprises) और अदाणी की संयुक्त बोलियां अमेरिकी परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी ओकट्री (Oaktree) की 31,000 करोड़ रुपये की संशोधित पेशकश के लगभग बराबर है। ओकट्री ने पहले डीएचएफएल (DHFL) के समूचे कारोबार के लिए 27,800 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी। पीरामल (Piramal Enterprises) और ओकट्री दोनों की बोलियों में डीएचएफएल के खातों में वर्तमान में पड़े 12,000 करोड़ रुपये को भी शामिल किया है, जिससे ऋणदाताओं को भुगतान किया जाएगा।

सात साल में करीब 3,000 करोड़ रुपये भुगतान

पीरामल (Piramal Enterprises) और ओकट्री ने अगले सात साल तक ब्याज सहित ऋणदाताओं को भुगतान करने की बात कही है। पीरामल (Piramal Enterprises) ने पहले रिटेल खातों के लिए 15,000 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी। नई पेशकश में पीरामल (Piramal Enterprises) ने डीएचएफएल की नकदी से भुगतान करने के साथ ही ब्याज सहित कर्ज का भुगतान करने की बात कही गई है। पीरामल और ओकट्री ने बैंकों को 6.5 फीसदी ब्याज के साथ बकाया भुगतान करने की पेशकश की है, जो सात साल में करीब 3,000 करोड़ रुपये होगा। सूत्रों ने कहा कि पीरामल की 25,000 करोड़ रुपये की पेशकश में डीएचएफएल (DHFL) की नकदी और सात साल में 3,000 करोड़ रुपये का ब्याज भुगतान भी शामिल है।

‘वाहन उद्योग का केंद्र बनेगा भारत’

Check Also

Nearly half of India's Gen Z population ready to travel abroad alone for the first time, reveals SkyScanner

स्काईस्कैनर ने खुलासा किया कि भारत में जेन ज़ी की लगभग आधी आबादी पहली बार अकेले विदेश जाने के लिए तैयार

जीवन के भव्य अनुभव लेने की इच्छा 46 प्रतिशत जेन ज़ी को ग्लोबल कंसर्ट और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *