रविवार , मई 05 2024 | 01:15:18 PM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / Maruti उद्योग के पूर्व MD जगदीश खट्टर के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस

Maruti उद्योग के पूर्व MD जगदीश खट्टर के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस

जयपुर। केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने मारुति उद्योग के पूर्व प्रबंध निदेशक जगदीश खट्टर के खिलाफ बैंक लोन फ्रॉड (Bank loan fraud against former Maruti Udyog managing director Jagdish Khattar) का मामला दर्ज किया है. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि खट्टर की नई कंपनी ने बैंक लोन में धोखाधड़ी की है. सीबीआई ने प्राथमिकी में खट्टर और उनकी कंपनी कारनेशन आटो इंडिया लि. के खिलाफ पंजाब नेशनल बैंक (PNB) को 110 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया है.  जांच एजेंसी ने पीएनबी की शिकायत पर खट्टर और उनकी कंपनी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया.

कंपनी कारनेशन आटो के परिसरों पर छापेमारी की

CBI ने सोमवार शाम को 77 वर्षीय खट्टर और उनकी कंपनी कारनेशन आटो के परिसरों पर छापेमारी की थी. खट्टर 1993 से 2007 तक मारुति उद्योग लि. से जुड़े रहे. वह कंपनी के प्रबंध निदेशक पद से सेवानिवृत्त हुए थे. सेवानिवृत्ति के बाद खट्टर ने कारनेशन आटो की शुरुआत की. इसके लिए 2009 में उन्हें 170 करोड़ रुपये का कर्ज मंजूर किया गया.

2015 में लोन NPA घोषित

FIR में कहा गया है कि इस लोन को 2015 में गैर निष्पादित आस्तियां (NPA) घोषित कर दिया गया. यह निर्णय 2012 से प्रभावी बनाया गया. सीबीआई का आरोप है कि खट्टर और उनकी कंपनी ने धोखाधड़ी से बैंक के पास बंधक रखे सामान को बेच दिया. इसके लिए बैंक की अनुमति नहीं ली गई.

Check Also

Landmark Cars moves into Jaipur city; Company registers its presence in 11th state of India

लैंडमार्क कार्स ने जयपुर शहर में कदम रखा; कंपनी ने भारत के 11वें राज्‍य में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई

जयपुर. लैंडमार्क कार्स लिमिटेड (BSE: 543714 & NSE: LANDMARK), भारत में चल रही अग्रणी प्रीमियम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *