गुरुवार , मई 06 2021 | 05:22:55 AM
Home / बाजार / कोविड की बढ़ी मार मगर आईपीएल तैयार
Covid increased, but IPL ready

कोविड की बढ़ी मार मगर आईपीएल तैयार

मुंबई। देश में कोविड-19 संक्रमण (Covid-19 infection) के मामले बढ़ते जा रहे हैं, खिलाड़ी भी इसकी चपेट में आने से नहीं बच पाए हैं मगर सभी इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) (आईपीएल) (IPL) का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिसका आगाज इसी शुक्रवार को चेन्नई में होगा। हालांकि बुधवार को देश में कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमण के 1.26 लाख से अधिक मामले मिले और टूर्नामेंट में शामिल टीमों के कुछ खिलाड़ी भी इससे संक्रमित हो गए हैं

कोरोना महामारी के बीच आईपीएल भारत में आयोजित

खिलाडिय़ों की सुरक्षा पर खतरे के बावजूद सभी पक्ष टूर्नामेंट की तैयारी में जुटे हैं। यह पहला मौका होगा, जब कोरोना महामारी (Corona virus) के बीच आईपीएल भारत में आयोजित हो रहा है। पिछले साल वायरस की वजह से आईपीएल (IPL) सितंबर-अक्टूबर के लिए टाल दिया गया था और आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया गया था।

देवदत्त पडिक्कल और अक्षर पटेल कोविड संक्रमित हो चुके

टूर्नामेंट से पहले ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) के खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल और डेल्ही कैपिटल्स के अक्षर पटेल कोविड संक्रमित हो गए थे। हालांकि अब दोनों उससे उबरकर अपनी-अपनी टीमों में शामिल हो चुके हैं मगर बुधवार को आरसीबी के हरफनमौला डेनियल सैम्स को वायरस ने जकड़ लिया। ऐसे में टूर्नामेंट की प्रसारक स्टार ऐंड डिज्नी इंडिया सुरक्षा में कोई कसर नहीं रखना चाहती। उसने बायो-सिक्योर बबल तैयार किए हैं, कार्यक्रम निर्माण घरों से होना है और जांच के सख्त उपाय अपनानाए जा रहे हैं। बायो सिक्योर बबल में शामिल लोगों का बाहरी लोगों से बिल्कुल भी संपर्क नहीं होता है।

मुंबई में दो स्थायी बायो-सिक्योर बबल बनाए गए

स्टार ऐंड डिज्नी इंडिया (Star and Disney India) के स्पोट्र्स प्रमुख संयोग गुप्ता ने कहा, ‘कार्यक्रम निर्माण और प्रसारण के लिए मुंबई में दो स्थायी बायो-सिक्योर बबल बनाए गए हैं।’ उन्होंने कहा कि तीसरा बायो-सिक्योर बबल बीकेसी मुंबई के ट्राइडेंट होटल में होगा, जहां से वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मैचों का प्रसारण किया जाएगा। चौथा बायो-सिक्योर बबल चेन्नई में होगा, जो एम ए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले मैचों का कवर करेगा। इस साल आईपीएल के मैच छह जगह – चेन्नई, मुंबई, बेंगलूरु, दिल्ली, कोलकाता और अहमदाबाद में खेले जाएंगे। आईपीएल के प्रोडक्शन और प्रोग्रामिंग दल के 700 सदस्य और 90 कमेंटेटर कोविड दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करेंगे।

50 कर्मचारियों की टीम घरों से काम करेगी

स्टार ऐंड डिज्नी इंडिया (Star and Disney India) के स्पोट्र्स प्रमुख संयोग गुप्ता ने कहा, ‘बांग्ला, मराठी और मलयालम के सजीव (लाइव) फीड वर्चुअल तरीके से तैयार होंगे और कमेंटेटर अपने घरों से ही काम करेंगे। गेम प्लान और क्रिकेट काउंटडाउन जैसे आईपीएल कार्यक्रमों का निर्माण घर से किया जाएगा। 50 कर्मचारियों की टीम घरों से काम करेगी और सीधे प्रसारण के काम में मदद करेगी। सीधे प्रसारण में स्टेडियम और कार्यक्रम निर्माण में न्यूनतम कर्मचारी होंगे।’ इस साल आईपीएल का प्रसारण अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, बांग्ला और मलयालम में स्टार नेटवर्क (Star network) (टीवी) और डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney plus hotstar) (डिजिटल) पर किया जाएगा। मराठी फीड डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney plus hotstar) पर डिजिटल ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा।

बीकेटी टायर्स बना आरआर का पार्टनर

Check Also

Big news from Disney, will close its 18 channels

डिज्नी से बड़ी खबर, बंद करेगी अपने 18 चैनल्स

जयपुर। एंटरटेनमेंट कंपनी ‘डिज्नी’ (Entertainment company Disney) से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *