रविवार , मई 05 2024 | 07:46:49 PM
Breaking News
Home / एक्सपर्ट व्यू / डेथ क्लेम ICICI प्रूडेंशियल लाइफ से मिलेगा एक ही दिन में

डेथ क्लेम ICICI प्रूडेंशियल लाइफ से मिलेगा एक ही दिन में

मुंबई। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ (ICICI Prudential Life) के क्लेम फॉर शुअर योजना में डेथ क्लेम (Death Claim) एक दिन में वापस कर दिया जाएगा। व्यक्ति का निधन, विशेष रूप से, भावनात्मक, वित्तीय और वित्तीय तनाव का कारण है। योजना के लिए दावा के शुभारंभ के साथ, कंपनी ने इस अविश्वसनीय नुकसान में विमाप्राप्त लोगों के परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए शुद्ध योजना के लिए दावा शुरू किया है। तीन साल से लगातार चल रहीविमा पोलिसी पर कोई चेक नहीं लगाया जाएगा और धन वापसी की राशि 1.5 करोड़ रुपये के भीतर होनी चाहिये। आवेदक को यह धनवापसी तेजी से प्राप्त करने के लिए सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ आवेदन करना होगा।

99.4 प्रतिशत में एक दिन के भीतर रिफंड

जुलाई 2019 में स्कीम के लॉन्च के बाद से, कंपनी ने क्लेम फॉर शुअर स्कीम के तहत 65% मृत्यु का दावा दायर किया है। उन मामलों में 99.4 प्रतिशत में, एक दिन के भीतर रिफंड दिया जाता है। आर्थिक वर्ष 2020 को समाप्त हुए नौ महीनों के दौरान, औसत रिटर्न 1.67 प्रतिशत थी। वित्तीय वर्ष 2019 में, कंपनी ने 98.6 प्रतिशत की दर से रिटर्न दिया है और मृत्यु दावे के तहत दिए गए धन की कुल राशि 826.66 कोटी रुपये 2.34 दिनों में चुका दी गई है।

प्रक्रिया आसान हो गई

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के उपप्रबंध निदेशक पुनीत नंदा ने कहा कि बीमित व्यक्ति की अनुपस्थिति में उसके परिवार की देखभाल करने का वादा आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के लिए बीमा पॉलिसी है। यह एक तथ्य है। यह हमारी नीति का ग्राहक आधार है। यह प्रक्रिया आसान हो गई है क्योंकि, यह मृत्यु के दावों की वापसी को गति देने के लिए प्रौद्योगिकी पर निर्भर है। ग्राहक यह आश्वासन दे सकते हैं कि उनके पश्चातपरिवार की देखभाल के लिए एक आधार है। ग्राहक अपने विवेक पर और तुरंत धनवापसी के हकदार हो सकते हैं।

Check Also

राज्यों में NPS का आकर्षण फीका

Jaipur. नई पेंशन योजना (new pension scheme) (NPS) के तहत राज्य सरकारों द्वारा जोड़े गए नए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *