मंगलवार , मई 07 2024 | 06:51:49 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / एसरी इंडिया ने आर्कजीआईएस बिजनेस एनालिस्ट किया लांच
Esri India launches ArcGIS Business Analyst

एसरी इंडिया ने आर्कजीआईएस बिजनेस एनालिस्ट किया लांच

नई दिल्ली। भौगोलिक सूचना प्रणाली (जीआईएस) सॉफ्टवेयर एवं सॉल्यूशंस उपलब्ध कराने वाली अग्रणी कंपनी (Software & Solutions Company) एसरी इंडिया (Company Esri India) ने संगठनों को डेटा संचालित त्वरित निर्णय में सहायक एक लोकेशन इंटेलिजेंस सॉल्यूशन सुइट आर्कजीआईएस बिजनेस एनालिस्ट लांच करने की आज घोषणा की। इस सॉल्यूशन के लिए लक्षित बाजारों में बैंकिंग और वित्तीय सेवा प्रदाता कंपनियां, विनिर्माण संगठन, रिटेल श्रृंखला, रीयल एस्टेट कंपनियां, बीमा, परिवहन और लॉजिस्टिक्स , हेल्थकेयर, हॉस्पिटैलिटी आदि शामिल हैं। ऐसे सभी संगठनों के पास बिजनेस डेटा होते हैं जिसमें एक लोकेशन कंपोनेंट जुड़ा होता है और आर्कजीआईएस बिजनेस एनालिस्ट का उपयोग कर वे निर्णय करने में अपने डेटा के पूरे मूल्य का दोहन कर सकते हैं और प्रतिस्पर्धी लाभ हासिल कर सकते हैं।

सामाजिक आर्थिक एवं भौगोलिक डेटा और एसरी लिविंग एटलस

भारत के लिए आर्कजीआईएस बिजनेस एनालिस्ट में विभिन्न लोकेशन आधारित डेटासेट जैसे रूचि के बिंदु, रोड नेटवर्क, गांव जैसे विभिन्न स्तरों पर सटीक सीमाएं, पिन कोड, जिला, राज्य आदि, सामाजिक आर्थिक एवं भौगोलिक डेटा और एसरी लिविंग एटलस से उपलब्ध डेटा शामिल हैं। सजीव सड़क यातायात सूचना भी उपलब्ध होगी। यह सॉल्यूशन नए बाजारों की पहचान करने, स्टोर्स या आउटलेट्स के लिए नयी साइट की पहचान करने, ग्राहकों की पसंद समझने और प्रतिस्पर्धी कंपनियों के बारे में बेहतर दृष्टि हासिल करने में मदद कर सकता है।

आर्कजीआईएस बिजनेस एनालिस्ट एक अनूठा सॉल्यूशन

एसरी इंडिया के प्रबंध निदेशक अगेन्द्र कुमार ने कहा, “आर्कजीआईएस बिजनेस एनालिस्ट एक अनूठा सॉल्यूशन है जिसमें डेटा, मैप्स, वर्कफ्लो और इन्फोग्राफिक्स शामिल है जिनसे कारोबार बेहतर निर्णय करने में समर्थ होंगे। आर्कजीआईएस बिजनेस एनालिस्ट का उपयोग कर कारोबारी बदलती आबादी, भौगोलिक स्थिति, उपभोक्ताओं के खर्च, प्रतिस्पर्धा आदि के बारे में अमूल्य अंतर्दृष्टि प्राप्त कर सकते हैं और नियोजन, साइट चयन, क्षेत्र प्रबंधन और ग्राहक विश्लेषण के लिए अधिक सूझबूझ भरा निर्णय कर सकते हैं। इस तरह के गहन विश्लेषण से उन्हें प्रतिस्पर्धी लाभ हासिल करने और परिचालन क्षमता सुधारने में मदद मिलेगी।”

इंटेलिजेंस और एनालिटिक्स की ताकत

लोकेशन इंटेलिजेंस और एनालिटिक्स की ताकत दुनियाभर में पहचानी जा रही है। डेटा की उपलब्धता और इसे साझा करना भारत में अब आसान है। नेशनल जियोस्पैटियल पॉलिसी और जियोस्पैटियल डेटा गाइडलाइन्स जैसी नीतियों के आने से जियोस्पैटियल डेटा की उपलब्धता में सुधार आया है। जियोस्पैटियल टेक्नोलॉजीज आधारित सॉल्यूशंस उपलब्ध कराने में अग्रणी एसरी इंडिया ने भारत में आर्कजीआईएस बिजनेस एनालिस्ट लांच किया है जिससे भारतीय कारोबारी स्थान विशेष विश्लेषण करने और प्रतिस्पर्धी लाभ हासिल करने के लिए भारतीय डेटासेट का महत्तम उपयोग करने में समर्थ हो सकें।

Check Also

PhantomFX Acquires Transformative Projects to Drive Innovation and Global Expansion in the VFX Industry

फैंटमएफएक्स को वीएफएक्स उद्योग में इनोवेशन और ग्लोबल विस्तार को बढ़ावा देने के लिए परिवर्तनकारी प्रोजेक्ट्स प्राप्त हुआ

मुंबई. फैंटम डिजिटल इफेक्ट्स लिमिटेड (एनएसई :PHANTOMFX) एक क्रिएटिव विजुअल इफैक्ट्स (वीएफएक्स) स्टूडियो, ने अप्रैल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *