बुधवार , मई 01 2024 | 01:56:37 PM
Breaking News
Home / रीजनल / जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में सब्जी की आड़ में अवैध शराब की तस्करी
Illegal liquor smuggling under vegetable cover in Jaipur rural area

जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में सब्जी की आड़ में अवैध शराब की तस्करी

जयपुर। जयपुर ग्रामीण पुलिस ने सोमवार को फुलेरा थाना इलाके में कार्रवाई करते हुए सब्जी की आड में चल रहे अवैध शराब का कारोबार का भंडाफोड करते हुए तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने 344 अवैध शराब के कार्टून सहित तीन वाहन जब्त किए गए है। फिलहाल पुलिस तस्करों से पूछताछ करने में जुटी है।

लाॅकडाउन के दौरान शराब ठेके बंद

जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि वर्तमान मे कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा सम्पूर्ण देश में लाॅकडाउन घोषित करने से लाॅकडाउन के दौरान शराब ठेके बंद होने से अवैध एवं हथकड़ शराब कारोबारियोें के खिलाफ प्रभावी कानूनी कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया था।

अति आवश्यक सेवाऐं का बैनर लगाकर तस्करी

जिसके चलते सोमवार को कोरोना महामारी में अति आवश्यक सेवाऐं का बैनर लगाकर व सब्जी की आड में प्याज के कट्टे भरकर पंजाब निर्मित अवैध शराब से भरे 344 शराब की पेटियों सहित कन्टेनर ट्रक,जीप डीआई व लक्जरी कार में परिवहन की जा रही अवैध शराब को जब्त कर ओमप्रकाश (35) निवासी पुष्कर जिला अजमेर,सोनू(19) निवासी किशनगढ रेनवाल जिला जयपुर और रामस्वरूप बल्डवाल (29) निवासी बल्डवालो की ढाणी फुलेरा जिला जयपुर को गिरफ्तार किया गया है।

फुलेरा थाना का हिस्ट्रीशीटर आरोपि

थानाधिकारी फुलेरा सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि थाना इलाके में स्थित माच्छरखानी के पास रोड के दाहिने तरफ 100 मीटर अन्दर खाली खेत में एक कन्टेनर ,डीआईजीप ,एक कार सहित पीकअप गाडी खडी दिखाई दी। जहां पर 7-8 व्यक्ति पुलिस को आते देखकर भगा ले गये। जहां पुलिस ने पीछा करते हुए तीन शराब तस्करों को धर—दबोचा। आरोपितों से पुछताछ सामने आया कि यह शराब सीताराम जाट निवासी पणिहारी ने मंगवाई थी जो पुलिस को गाडी को देखकर मौके से फरार हो गया। जो वर्तमान में फुलेरा थाना का हिस्ट्रीशीटर है । वहीं उसके पूर्व मे 15 मामले विभिन्न जिलो व राज्यों में अवैध शराब ,मारपीट, के दर्ज है ।

Check Also

राष्ट्रीय एकता दिवस – सचिवालय में अधिकारियों-कर्मचारियों ने ली राष्ट्रीय एकता और अखण्डता की शपथ

जयपुर। राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर मंगलवार को शासन सचिवालय में अतिरिक्त मुख्य सचिव, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *