बुधवार, जून 26 2024 | 03:21:36 AM
Breaking News
Home / बाजार / एक्सिस बैंक स्विफ्ट इंडिया के सहयोग से से लागू कियाई-बैंक गारंटी समाधान
Implemented e-Bank Guarantee solution in association with Axis Bank SWIFT India

एक्सिस बैंक स्विफ्ट इंडिया के सहयोग से से लागू कियाई-बैंक गारंटी समाधान

New delhi. निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंकों में से एक एक्सिस बैंक (axix bank) ने आज इंडस्ट्री फर्स्ट, ई-बैंक गारंटी (ई-बीजी) समाधान के कार्यान्वयन की घोषणा की। ऐक्सिस बैंक ऐसा पहला बैंक है जिसने स्विफ्ट इंडिया के सहयोग से पूरी तरह से डिजिटाइज्ड बैंक गारंटी को डिजाइन, विकसित और वितरित किया है और समाधान पर लाइव होने वाला गेल पहला कॉर्पोरेट है।

ई-बीजी समाधान शुरू से अंत तक की बैंक गारंटी यात्रा

ई-बीजी समाधान डिजिटल रूप से बैंक गारंटी जारी करने और उपभोग करने की प्रक्रिया को स्वचालित करता है, भौतिक दस्तावेजों की आवश्यकता को समाप्त करता है, ई-स्टाम्प्ड और भौतिक रूप से मुहर लगी गारंटी दोनों के लिए काम करता है और वैश्विक आईएसओ मानकों के साथ संरेखित करता है। ई-बीजी समाधान शुरू से अंत तक की बैंक गारंटी यात्रा है जिसमें जारी करना, सलाह देना, संशोधन करना और लागू करना शामिल है – ये सभी सुरक्षित, पारदर्शी और निर्बाध लेनदेन को सक्षम करते हैं। ई-बीजी का उपयोग करने वाली बैंक गारंटी को सुरक्षित स्विफ्ट इंडिया नेटवर्क और लाभार्थी के ईआरपी पर निर्बाध रूप से प्रेषित किया जाता है।

घरेलू बैंक गारंटी की ई-सलाह के साथ लेनदेन बैंकिंग को डिजिटाइज़

इस लॉन्च पर श्री विवेक गुप्ता, प्रेसिडेंट और हेड – होलसेल बैंकिंग प्रोडक्ट, ऐक्सिस बैंक ने कहा, ‘’ऐक्सिस बैंक ट्रांजैक्शन बैंकिंग में अग्रणी डिजिटल पहलों में हमेशा सबसे आगे रहा है – क्योंकि हम दृढ़ता से मानते हैं कि डिजिटलीकरण से मूल्य में दक्षता आती है। हम SWIFT इंडिया नेटवर्क का लाभ उठाते हुए गेल (इंडिया) लिमिटेड के लिए घरेलू बैंक गारंटी की ई-सलाह के साथ लेनदेन बैंकिंग को डिजिटाइज़ करने में उद्योग का नेतृत्व करने की कृपा कर रहे हैं। ग्राहकों के अनुभव को सरल बनाना हमेशा से हमारा प्रयास रहा है और यह हमारी खुशी थी इस डिजिटलीकरण यात्रा पर गेल (इंडिया) लिमिटेड के साथ काम करें। समाधान बैंक गारंटी के निर्बाध ट्रैक और ट्रेस, कम लेनदेन टर्नअराउंड समय और धोखाधड़ी की संभावना जैसे महत्वपूर्ण पहलुओं को संबोधित करेगा।

टर्नअराउंड समय में भारी कमी

किरण शेट्टी, सीईओ, स्विफ्ट इंडिया ने कहा, “हम एक्सिस बैंक को भारत में गेल के साथ स्विफ्ट इंडिया के मैसेजिंग चैनल का उपयोग करके बैंक गारंटी को डिजिटाइज़ करने के अग्रणी प्रयासों के लिए बधाई देते हैं। न केवल थकाऊ कागजी कार्रवाई को समाप्त करके बल्कि जारी करने, संशोधन करने, लागू करने सहित बैंक गारंटी के जीवनचक्र पर निर्बाध संचालन सुनिश्चित करने के द्वारा भारत में कागज रहित व्यापार वित्त की दिशा में एसटीपी यात्रा को आगे बढ़ाने के लिए एक्सिस बैंक और गेल के साथ मिलकर काम करने को लेकर हम उत्साहित हैं। और बैंक गारंटी जारी करना। इस नए समाधान के साथ, एक्सिस बैंक विश्व स्तर पर स्थापित व्यापार आईएसओ मानकों का उपयोग करके अपने ग्राहकों को सेवा प्रदान करने में सक्षम होगा, जिससे टर्नअराउंड समय में भारी कमी आएगी। ऐक्सिस बैंक और गेल द्वारा अब रखी गई नींव के साथ, हमारा उद्देश्य देश में डिजिटल, सुरक्षित और घर्षण रहित मैसेजिंग समाधानों के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाना है और वित्तीय संस्थानों और कॉरपोरेट्स को उनके व्यापार डिजिटलीकरण लक्ष्यों को पूरा करने में सहायता करना है।

Check Also

न्फिनियम फार्माकेम लिमिटेड ने वित्त वर्ष 2024 में रु. 11.50 करोड़ का शुद्ध लाभ दर्ज किया

वर्ष-दर-वर्ष 17.2% की वृद्धि New Delhi. फार्मा इंटरमीडिएट्स और एपीआई आयोडीन डेरिवेटिव्स के निर्माण में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *