सोमवार , अप्रेल 29 2024 | 03:04:36 AM
Breaking News
Home / मनोरंजन / भारतीय संगीत को बॉलीवुड के दायरे से बाहर आना होगा : सोना महापात्रा
Indian music will have to come out of the purview of Bollywood: Sona Mohapatra

भारतीय संगीत को बॉलीवुड के दायरे से बाहर आना होगा : सोना महापात्रा

नई दिल्ली। गायिका सोना महापात्रा (Sona Mohapatra) का मानना है कि भारतीय संगीत एक विशाल महासागर है, फिर भी हमारा सारा ध्यान छोटे से तालाब यानी बॉलीवुड पर केंद्रित रहता है। अब यह बदलाव का समय है। सोना महापात्रा (Sona Mohapatra) ने कहा, मैं हमेशा पंजाबी कलाकारों के गैर-फिल्मी गीतों की लोकप्रियता से चकित रही हूं और सभी जानते हैं कि उनके गाने किसी भी कार्यक्रम, उत्सव का हिस्सा रहते हैं।

 बॉलीवुड के मार्केटिंग क्लू की जरूरत नहीं

इसका एक उदाहरण तारे गिन (tare gin gin song) जैसे गाने हैं, जिसे पूरे भारत में पसंद किया जाता है और यह सदाबहार है। इन गानों को बाद में बॉलीवुड में इस्तेमाल किया गया, अब आप समझ सकते हैं कि सुपरहिट गाने (superhit song of bollywood) बनाने के लिए बॉलीवुड के मार्केटिंग क्लू की जरूरत नहीं।

बॉलीवुड ने दो दशकों से गाने के स्तर को गिराया

गायिका (Sona Mohapatra) ने आगे कहा, बॉलीवुड ने बीते दो दशकों से हिंदी फिल्मों के गाने के स्तर को नीचे गिराया है। इसी वजह से इसने क्रिएटिविटी और सांस्कृतिक विश्वसनीयता खो दी है। यह अगले गुलजार, मजरूह या अमिताभ भट्टाचार्य, या मदन मोहन, विशाल भारद्वाज या अगले शंकर महादेवन के लिए इनक्यूबेटर नहीं है, बल्कि यह प्रतिभा का मनोबल गिराने वाला है।

कहां से आएंगे सिंगर

उन्होंने आगे कहा, अगर ऐसा ही रहा तो अगला एआर रहमान, अमित त्रिवेदी, राम संपत, शान या फिर डिवाइन कहां से उभर कर आएंगे? इसका जवाब यही है कि वे उसी जगह से आएंगे, जहां से लकी अली, केके या फिर कि मैं, सोना महापात्रा (Sona Mohapatra) आई थी। इंडी गानों से।

Check Also

jiocinema-brings-global-to-local-watch-house-of-the-dragon-oppenheimer-and-other-series-in-your-own-language-at-just-rs-29-per-month

जियोसिनेमा ग्लोबल को लोकल में लाता है: हाउस ऑफ द ड्रैगन, ओपेनहाइमर और अन्य सीरीज़ को अपनी भाषा में देखें, मात्र 29 रुपये प्रति माह पर

मात्र 29 रुपये प्रति माह विशेष शुरुआती कीमत में कोई भी एक डिवाइस और फैमिली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *