रविवार , अप्रेल 11 2021 | 03:41:45 PM
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / नैस्डैक में सूचीबद्घ होगी इनमोबी!
InMobi will be listed on Nasdaq!

नैस्डैक में सूचीबद्घ होगी इनमोबी!

नई दिल्ली। देश की पहली यूनिकॉर्न- मोबाइल विज्ञापन तकनीक प्लेटफॉर्म इनमोबी (Unicorn – Mobile Advertising Technology Platform InMobi) एक अरब डॉलर तक धनराशि जुटाने के लिए अमेरिका में आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) (IPO) ला रही है। सूत्रों का कहना है कि कंपनी (InMobi IPO) इस कैलेंडर वर्ष की चौथी तिमाही के आखिर तक नैस्डैक पर सूचीबद्ध होने की योजना बना रही है। यह अपना मूल्यांकन 14 से 15 अरब डॉलर रहने की उम्मीद कर रही है।

इनमोबी पीटीई सिंगापुर में पंजीकृत

सूत्रों के मुताबिक कंपनी गोल्डमैन सैक्स, मॉर्गन स्टैनली और जे पी मॉर्गन जैसे मर्चेंट बैंकरों से संपर्क साध रही है और जल्द ही उन्हें नियुक्त कर सकती है। इनमोबी (InMobi) पीटीई सिंगापुर में पंजीकृत है। हालांकि इसके विशेष उद्देश्यीय अधिग्रहण कंपनी (एसपीएसी ) का रास्ता नहीं अपनाने के आसार हैं, जिसे हाल में रीपावर जैसी भारत में पंजीकृत स्टार्टअप ने अपनाया था। कंपनी के प्रवक्ता ने आईपीओ योजना के बारे में कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

कारोबार में ज्यादा मजबूती लाना

हालांकि कंपनी के सीईओ नवीन तिवारी (InMobi CEO Navin Tiwari) ने हाल में कहा था कि वे लाभ में हैं और उनके कारोबार का दायरा बढ़ रहा है, इसलिए उन्हें आईपीओ (InMobi IPO) लाने की एक अच्छी वजह चाहिए। उन्होंने कहा कि यह वजह मुख्य रूप से अधिग्रहण की संभावनाएं तलाशना और कारोबार में ज्यादा मजबूती लाना होगी।

इनमोबी वर्ष 2011 में स्टार्टअप यूनिकॉर्न बनी

इनमोबी (InMobi) वर्ष 2011 में स्टार्टअप यूनिकॉर्न बनी थी। उस समय सॉफ्टबैंक ने 20 करोड़ डॉलर का निवेश किया था। साफ तौर पर अगर आईपीओ का मूल्यांकन हासिल हुआ तो इस जापानी निवेशक को शुरुआती निवेश के मुकाबले कई गुना राशि मिलेगी। हालांकि कंपनी (InMobi) ने सॉफ्टबैंक के बाद अन्य कोई निवेशक नहीं जोड़ा है।

Check Also

TTK Prestige Tri-Ply Cookware Series

टीटीके प्रेस्टीज की ट्राई-प्लाई कुकवेयर सीरीज

नई दिल्ली। रसोई उपकरणों के निर्माता टीटीके प्रेस्टीज (TTK Prestige) ने ट्राई-प्लाई स्प्लेंडर कुकवेयर रेंज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *