रविवार, मई 12 2024 | 06:13:37 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / मेकमाइहाउस डॉट कॉम ने मिडल ईस्ट में अपने विस्तार के चलते 33% वृद्धि दर्ज करायी

मेकमाइहाउस डॉट कॉम ने मिडल ईस्ट में अपने विस्तार के चलते 33% वृद्धि दर्ज करायी

नई दिल्ली| मेकमाइहाउस डॉट कॉम ऑनलाइन आर्किटेक्चरल और इंटीरियर डिजाइनिंग सर्विस प्लेटफॉर्म है जो ग्राहकों को सुरुचिपूर्ण और यूनिक इंटीरियर डिजाइन आइडियाज़ और कस्‍टमाइज्‍़ड वास्तुशिल्प अनुभव प्रदान करता है। यह डिजिटल प्लेटफॉर्म अपने ग्राहकों को उनके घरों, को-वर्किंग स्‍पेस, कमर्शियल इमारतों आदि  को अपने तरीके से डिजाइन करने के लिए 10,000 से अधिक प्री-डिजाइन टेम्पलेट प्रदान करता है।

मेकमाइहाउस डॉट कॉम अब तक 14,000 से अधिक परियोजनाओं को पूरा कर चुका है। इस प्‍लेटफार्म ने मिडल ईस्‍ट के देशों में उद्योग में विस्तार के चलते जबर्दस्‍त बिज़नेस ग्रोथ दर्ज कराने के साथ-साथ स्‍मार्ट सर्विस डिजाइन और डिलीवरी की हाल में घोषणा की है। मेकमाइहाउस डॉट कॉम ने पिछले वर्ष की
तुलना में वर्तमान ग्राहक एआरआर में 36% की वृद्धि सहित सक्रिय आवर्ती राजस्व में 60% की वृद्धि दर्ज की है। उनकी भावी विकास रणनीति कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर राजस्व बढ़ाना है। वित्त वर्ष 2022-23 में मेकमाइहाउस डॉट कॉम की आय सालाना आधार पर 8% की सीएजीआर से बढ़ने की उम्मीद है।

इस प्लेटफॉर्म ने हाल ही में अपने ग्राहकों को एक व्यक्तिगत सहायक प्रदान करने का फैसला किया है। साथ ही उन्होंने अपने एप्लीकेशन पर एक चैट फीचर भी लांच किया है जिसका उपयोग ग्राहक किसी भी मोबाइल फ़ोन डिवाइस से कर सकते है। यह पहल ग्राहकों और प्रोफेशनल्‍स के बीच तालमेल की कमी को दूर करने के लिए की गई है।

इसके लॉन्च के बारे में चर्चा करते हुए मेकमाइहाउस डॉट कॉम  के सीईओ और सह-संस्थापक श्री मुस्तफा जौहर ने कहा, ‘‘हमने देखा है कि लगभग 4.5 मिलियन लोग हैं जो हमारी वेबसाइट पर घर के कस्‍टमाइज्‍़ड डिजाइन आइडिया के लिए आते हैं। हम चाहते है की इनमें से कुछ प्रतिशत हमारे ग्राहकों में परिवर्तित हो और जिसके लिए हमने अपनी सेवाओं का दायरा बढ़ाया है। हम अपने ग्राहकों को 100% संतुष्टि प्रदान करना चाहते हैं और इस लक्ष्य तक पहुँचने के लिए हम कुछ नीतियों और सुविधाओं को पेश कर रहे हैं। हम समझते हैं कि किसी भी समस्या को संचार के माध्यम से हल किया जा सकता है।  इसी विचार को लेकर आगे बढ़ते हुए हमने क्लाइंट फीडबैक को सुधारने की पहल पर काम करना शुरू किया। अत्यधिक कुशल व्यक्तियों की एक पूरी नई सहायता टीम स्थापित की गई है जो एप्लिकेशन, चैट, कॉल और मेल के माध्यम से ग्राहकों का समर्थन करेगी।

Check Also

IPO of equity shares of Aadhar Housing Finance Limited to open on May 8

आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के इक्विटी शेयरों का आईपीओ 8 मई को खुलेगा

जयपुर. आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (“कंपनी”) ने बुधवार, 8 मई, 2024 को अपने इक्विटी शेयरों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *