बुधवार , अप्रेल 24 2024 | 12:21:57 PM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / मर्सिडीज़-एएमजी का सबसे शक्तिशाली प्रोडक्शन वाहन – जीटी 63 एस ई परफॉर्मेंस बाजार में उतारा
Mercedes-AMG's Most Powerful Production Vehicle Launched - The GT 63 SE E Performance

मर्सिडीज़-एएमजी का सबसे शक्तिशाली प्रोडक्शन वाहन – जीटी 63 एस ई परफॉर्मेंस बाजार में उतारा

जयपुर। भारत के सबसे बड़े लग्ज़री कार निर्माता मर्सिडीज़-बेंज इंडिया (Luxury Car Manufacturer Mercedes-Benz India) की सेल मजबूत गति के साथ जारी है और यह भारत के लग्ज़री कार बाजार में अपना वर्चस्व बनाए हुए है। तीन प्वाईंट के स्टार वाले इस ब्रांड ने 2022-23 में ‘अब तक का सबसे अच्छा वित्तवर्ष’ दर्ज किया और 37 प्रतिशत की मजबूत वृद्धि के साथ इसकी 16,497 यूनिटें (वित्तवर्ष 21-22, 12,071 यूनिटें) बिकीं। मर्सिडीज़-बेंज ने 17 प्रतिशत की साल दर साल वृद्धि के साथ 2023 की पहली तिमाही में 4697 यूनिट्स की रिटेलिंग कर अपनी सर्वश्रेष्ठ पहली तिमाही भी दर्ज की।

मर्सिडीज़-बेंज इंडिया ने अपना अत्यधिक डिज़ायरेबल और भावनाशील मर्सिडीज़-एएमजी जीटी 63 एस ई परफॉर्मेंस पेश किया है। यह पहला परफॉर्मेंस हाईब्रिड और मर्सिडीज़-बेंज द्वारा बनाया गया अब तक का सबसे शक्तिशाली प्रोडक्शन वाहन है। नई मर्सिडीज़-एएमजी जीटी 63 एस ई परफॉर्मेंस निरंतर इनोवेशन के साथ मोटरस्पोर्ट से प्रोडक्शन कारों में टेक्नॉलॉजी के सतत ट्रांसफर में मर्सिडीज़-बेंज की निपुणता प्रदर्शित करती है।

एएमजी एफ1 से प्रेरित नई टेक्नॉलॉजी

मर्सिडीज़-बेंज इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ संतोष अइयर ने कहा, ‘‘एएमजी जीटी 63 ई परफॉर्मेंस के लॉन्च के साथ हम अपने ग्राहकों को अपने ग्लोबल पोर्टफोलियो के सबसे ज्यादा डिज़ायरेबल टॉप-एंड वाहन पेश कर रहे हैं। यह शानदार परफॉर्मेंस मशीन पूरी तरह से एफाल्टरबैक में हमारे इंजीनियरों द्वारा विकसित की गई है, और अद्भुत ड्राईविंग डाईनैमिक्स के साथ एएमजी एफ1 से प्रेरित नई टेक्नॉलॉजी और ई परफॉर्मेंस प्रदान करती है। इस वाहन के साथ हम एएमजी के लिए नए टारगेट समूह बना रहे हैं।

0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति केवल 2.9 सैकंड में

नई मर्सिडीज़-एएमजी जीटी 63 एस ई परफॉर्मेंस में बेहतर परफॉर्मेंस और स्पेशल ड्राईवट्रेंस के साथ सर्वाधिक एफिशियंसी के कारण आकर्षक ड्राईविंग डाईनैमिक्स है। 4.0-लीटर वी8 बाईटर्बो इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर 620 किलोवॉट (843 हॉर्सपॉवर) का सिस्टम आउटपुट और 1,470 नैनोमीटर से ज्यादा अधिकतम सिस्टम टॉर्क उत्पन्न करते हैं। रियर एक्सल में इलेक्ट्रिक ड्राईव का तत्काल रिस्पॉन्स, तीव्र टॉर्क बिल्ड-अप, और बेहतर वेट डिस्ट्रीब्यूशन आदि खूबियों के कारण एक नया और अत्यधिक डाईनैमिक ड्राईविंग अनुभव प्राप्त होता है। ई परफॉर्मेंस 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति केवल 2.9 सैकंड में प्राप्त कर लेती है और इसकी सर्वोच्च स्पीड 316 किलोमीटर प्रति घंटा (इलेक्ट्रॉनिकली लिमिटेड) है।

Check Also

ओला ने भारत ईवी फेस्ट की घोषणा की, त्योहारों के लिये आकर्षक ऑफर पेश किए

यह भारत का सबसे बड़ा टू-व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) एक्सचेंज प्रोग्राम हैग्रा, ग्राहकों को 24,500 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *