शनिवार , अप्रेल 20 2024 | 11:27:55 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / ऑटो एक्सपो 2023 में एमजी मोटरड्राइव डॉट अहेड का अनावरण किया
MG Motordrive.com unveiled at Auto Expo 2023

ऑटो एक्सपो 2023 में एमजी मोटरड्राइव डॉट अहेड का अनावरण किया

ग्रेटर नोएडा : एमजी मोटर इंडिया (MG motor india) ने ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) में भविष्य की गतिशीलता, ड्राइव डॉट अहेड के लिए अपना दृष्टिकोण प्रदर्शित किया। भारत में एमजी के दृष्टिकोण के भाग के रूप में कंपनी ने उत्पादन के लिए तैयार 14 वाहनों की एक श्रृंखला का अनावरण किया जो स्थायी, जागरूक और अभिनव प्रौद्योगिकी पर कंपनी का फोकस बताते हैं।

ईवी और एनईवी रेंज भारत में हरित और स्थायी गतिशीलता

इस मौके पर एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और प्रबंध निदेशक, राजीव चाबा ने कहा, “हम एक ऐसी दुनिया की दिशा में काम करने में विश्वास करते हैं जो टिकाऊ, मानवीय और सहज तकनीक से संचालित हो। हमारा उद्देश्य एक ऐसे पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करना है जहां जागरूकता और चेतना जीवन का एक तरीका हो। यहां प्रदर्शित उत्पादों की हमारी ईवी (MG motor electric car) और एनईवी रेंज भारत में हरित और स्थायी गतिशीलता को तेजी से अपनाने की दिशा में एमजी की प्रतिबद्धता और प्रयासों को प्रदर्शित करती है।

दो इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवीएस) का भी अनावरण

शो के दौरान कंपनी ने ऑटो-टेक ब्रांड के रूप में अपने रुख का समर्थन करते हुए तकनीकी रूप से उन्नत, उच्च-सुरक्षा और शून्य-उत्सर्जन वाले दो इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवीएस) का भी अनावरण किया। ये दो वाहन हैं एमजी4 और एमजी ईएचएस। इनमें पहला एमजी4 एक शुद्ध-इलेक्ट्रिक हैचबैक ईवी है जबकि एमजी ईएचएस, एक प्लग-इन हाइब्रिड एसयूवी है। ये दोनों वाहन देश में ईवी अपनाने को मजबूत करने के लिए एमजी की दृढ़ प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हैं।

उन्नत सुरक्षा सुविधाओं और बेहतर ड्राइविंग आराम

दोनों वाहन, अन्य वाहनों की तरह, एमजी पवेलियन में लाइन-अप के भाग हैं, भविष्यवादी हैं और प्रौद्योगिकी तथा उनके पर्यावरण पदचिह्न के मामले में नवाचार और दूर दृष्टि का मेल हैं और दोनों इस ऑटो एक्सपो के लिए एमजी की थीम ड्राइव डॉट अहेड तथा ईवी पर एक्सपो के फोकस को प्रतिध्वनित करते हैं। दोनों वाहन उन्नत सुरक्षा सुविधाओं और बेहतर ड्राइविंग आराम के साथ आते हैं।

एमजी4 ईवी हैचबैक

एमजी4 ईवी हैचबैक (MG4 EV hatchback price and features in India) में अंदर काफी जगह है और अपने पांच अलग-अलग चार्जिंग विकल्पों के माध्यम से ड्राइविंग सुविधा सुनिश्चित करती है। 2022 में लॉन्च किये जाने के बाद से एमजी4 ईवी हैचबैक जर्मनी, फ्रांस, यूनाइटेड किंगडम, इटली, स्पेन, नॉर्वे और स्वीडन सहित 20 से अधिक यूरोपीय बाजारों में बेची जाती है। एमजी ईएचएस प्लग-इन हाइब्रिड विशाल इंटीरियर और स्पोर्टी एक्सटीरियर के साथ कार्यकुशलता और प्रदर्शन को एकजुट करता है। एमजी ईएचएस प्लग-इन हाइब्रिड वास्तव में दोनों दुनिया का सर्वश्रेष्ठ प्रदान करता है। इसका ड्राइव सिस्टम एक इलेक्ट्रिक मोटर, एक बैटरी पैक और एक शक्तिशाली पेट्रोल इंजन प्रदान करता है जो सर्वश्रेष्ठ दक्षता, शक्ति और सीमा के लिए साथ मिलकर काम करता है।

Check Also

ओला ने भारत ईवी फेस्ट की घोषणा की, त्योहारों के लिये आकर्षक ऑफर पेश किए

यह भारत का सबसे बड़ा टू-व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) एक्सचेंज प्रोग्राम हैग्रा, ग्राहकों को 24,500 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *