शुक्रवार , अप्रेल 26 2024 | 05:02:54 PM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / सबसे बड़ा ई-स्कूटर संयंत्र लगाएगी ओला
Ola to set up largest e-scooter plant

सबसे बड़ा ई-स्कूटर संयंत्र लगाएगी ओला

बेंगलूरु। टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला (Taxi Company Ola) तमिलनाडु में दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक स्कूटर (ई-स्कूटर) संयंत्र स्थापित करेगी। कंपनी अपने इलेक्ट्रिक वाहन संयंत्र की स्थापना पर 2,400 करोड़ रुपये खर्च करेगी। जापान की कंपनी सॉफ्टबैंक (japan company softbank) के समर्थन वाली ओला (Taxi Company Ola) अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के विनिर्माण के लिए भारत को एक प्रमुख केंद्र के तौर पर स्थापित करना चाहती है।

तमितनाडु सरकार के साथ समझौते

कंपनी ने संयंत्र लगाने के लिए तमितनाडु सरकार के साथ समझौते के एक मसौदे पर हस्ताक्षर किए हैं। संयंत्र पूरा होने पर इससे करीब 10,000 रोजगार के अवसर सृजित हो सकते हैं। यह दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर विनिर्माण संयंत्र होगा, जिसमें शुरू  में सालाना 20 लाख स्कूटर बनाए जा सकेंगे।

10,000 रोजगार के अवसर

ओला (Taxi Company Ola) के चेयरमैन एवं समूह सीईओ भवीश अग्रवाल ने कहा, ‘हमें दुनिया की सबसे बड़ी स्कूटर फैक्ट्री की स्थापना करने की योजना की घोषणा करते हुए काफी खुशी का अनुभव हो रहा है। यह ओला और हमारे देश के लिए भी गौरव का क्षण है। इस पहल के जरिये दुनिया में साझा एवं व्यक्तिगत वाहन खंड में एक मजबूत विकल्प देने की अपनी योजना को हम साकार करने जा रहे हैं।’ अग्रवाल ने कहा कि यह दुनिया के सबसे उम्दा विनिर्माण संयंत्रों में एक होगा। अग्रवाल ने कहा, ‘यह संयंत्र विश्व स्तरीय उत्पाद तैयार करने में भारत के कौशल एवं इसकी प्रतिभा से साक्षात्कार कराएगा।’

कुछ महीनों में इलेक्ट्रिक स्कूटर

ओला (Taxi Company Ola) भारत सहित यूरोप, एशिया और लैटिन अमेरिका के बाजारों में भी अपने इस संयंत्र में बने उत्पाद उतारेगी। कंपनी आने वाले कुछ महीनों में इलेक्ट्रिक स्कूटर उतारने जा रही है। ओला तमिलनाडु में अपने इस संयंत्र के जरिये इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनियों एथर एनर्जी, हीरो इलेक्ट्रिक और टीवीएस मोटर को टक्कर देगी। पिछले वर्ष ओला इलेक्ट्रिक ने मायोशी सन के सॉफ्टबैंक से 25 करोड़ डॉलर रकम जुटाई थी। इस निवेश के साथ ओला की ई-वाहन इकाई का मूल्यांकन 1 अबर डॉलर से पार हो गया था।

ओयो ने किया रोड ट्रिपिन कैंपेन को लॉन्च

Check Also

बजाज ऑटो लिमिटेड ने अपडेटेड फीचर्स के साथ पेश की है ‘ऑल न्यू Pulsar N250’, जो अपनी क्लास में गेम-चेंज कर देगी

बजाज ऑटो लिमिटेड का ऑल न्यू Pulsar N250, मोटरसाइकिल इंडस्ट्री का नया सितारा, अपने क्लास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *