शुक्रवार , अप्रेल 26 2024 | 11:28:00 PM
Breaking News
Home / धर्म समाज / रामनवमी और हनुमान जयंती पर हुई हिंसा पर बोला पाकिस्तान

रामनवमी और हनुमान जयंती पर हुई हिंसा पर बोला पाकिस्तान

पाकिस्तान सरकार ने भारत में पिछले दिनों रामनवमी और हनुमान जयंती के अवसर पर भारत के अलग-अलग हिस्सों से हिंसा की ख़बरों पर प्रतिक्रिया की है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर भारत में ‘हाल में मुसलमानों के ख़िलाफ़ हुई हिंसा और उन्हें निशाना बनाकर किए गए हमलों की कड़ी निंदा की है’.पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाक़े में हुई हिंसा का ज़िक्र किया है.

बयान में लिखा है, “हाल के समय में नई दिल्ली के जहांगीरपुर की जामा मस्जिद पर हनुमान शोभा यात्रा के समय बेखौफ़ होकर भगवा झंडा फ़हराने की घिनौनी कोशिश करना, जब मुसलमान रोज़ा खोलने का इंतज़ार कर रहे थे, वहाँ अपमानजनक नारे लगाना, भड़काऊ संगीत बजाना और हथियारों का प्रदर्शन करना, देश में सत्ता के समर्थन से जारी उन्माद की गंभीरता और भारत में मुसलमानों के बारे में नफ़रत को उजागर करता है.”

बयान में लिखा गया है कि इस घटना ने फ़रवरी 2020 के दिल्ली हिंसा की याद दिला दी है जिसका लक्ष्य मुस्लिम समुदाय के साथ भेदभाव करना, उन्हें बेदख़ल करना और उनकी मानवता को ख़त्म कर देना था.

Check Also

On the first Monday of the month of Shravan, the Devasthan Minister performed Rudrabhishek and wished for the prosperity and happiness of the state.

श्रावण मास का प्रथम सोमवार देवस्थान मंत्री ने किया रूद्राभिषेक राज्य की समृद्धि और खुशहाली की कामना की

जयपुर। श्रावण मास के प्रथम सोमवार को देवस्थान मंत्री शकुन्तला रावत ने जयपुर के आमेर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *