बुधवार , अप्रेल 17 2024 | 02:03:51 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / टेक दिग्गज एप्पल ने आईमूवी का एक नया वर्जन पेश

टेक दिग्गज एप्पल ने आईमूवी का एक नया वर्जन पेश

सैन फ्रांसिस्को, 13 अप्रैल  टेक दिग्गज एप्पल ने आईमूवी का एक नया वर्जन पेश किया है जिसमें ऐसी विशेषताएं हैं जो आईफोन और आईपैड पर सुंदर एडिटिड वीडियो बनाना पहले से कहीं अधिक आसान बनाती हैं। कंपनी ने कहा कि स्टोरीबोर्ड इच्छुक कंटेंट क्रिएटर्स और मूवीमेकर्स को सोशल, सहकर्मियों या सहपाठियों के साथ शेयर किए जाने वाले लोकप्रिय प्रकार के वीडियो के लिए पूर्व-निर्मित टेम्प्लेट के साथ अपने वीडियो स्टोरीटेलिंग कौशल को एडिट करने और सुधारने में मदद करता है।

एप्पल के वल्र्डवाइड प्रोडक्ट मार्केटिंग के उपाध्यक्ष बॉब बोरचर्स ने एक बयान में कहा, “आईमूवी ने दुनिया भर में लाखों लोगों को वीडियो के माध्यम से अपनी कहानियां बनाने और साझा करने का अधिकार दिया है।”

बोरचर्स ने कहा, “स्टोरीबोर्डस और मैजिक मूवी की विशेषता वाले आईमूवीस का यह लेटेस्ट वर्जन वीडियो निर्माण को और भी सरल बनाता है और हमें लगता है कि यह वीडियो निर्माताओं की अगली लहर में गोता लगाने और आरंभ करने के लिए प्रेरित करता रहेगा।”

स्टोरीबोर्ड फ्लेक्सिबल शॉट सूचियों और स्टेप-बाय-स्टेप मार्गदर्शन के साथ आरंभ करना आसान बनाता है जिस पर प्रत्येक वीडियो प्रकार के लिए क्लिप कैप्चर करना है। मैजिक मूवी उपयोगकर्ता द्वारा चुने गए क्लिप और तस्वीरों से तुरंत एक शानदार वीडियो बनाता है, स्वचालित रूप से बदलाव, प्रभाव और संगीत को संपादन में जोड़ता है।

दोनों नई सुविधाओं में एक वीडियो के अंतिम रूप और अनुभव को वैयक्तिकृत करने में मदद करने के लिए शैलियों की एक श्रृंखला शामिल है, जिसमें शीर्षक, फिल्टर, संक्रमण, रंग पैलेट और संगीत शामिल हैं, सभी को एक साथ काम करने के लिए डिजाइन किया गया है। आईमूवी 3.0, जिसमें नए स्टोरीबोर्ड और मैजिक मूवी फीचर शामिल हैं, आज आईओएस 15.2 या बाद के संस्करण और आईपैड ओएस 15.2 या बाद के संस्करण चलाने वाले उपकरणों के लिए ऐप स्टोर पर एक मुफ्त अपडेट के रूप में उपलब्ध है।

Check Also

वेस्टर्न डिजिटल ने सीसीटीवी स्टोरेज के फीचर्स के बारे में बताया

जयपुर, 27 फरवरी 2024 : सीसीटीवी एप्लीकेशंस के विकसित होते परिवेश में सिक्योरिटी के लिए पारंपरिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *