गुरुवार , अप्रेल 18 2024 | 01:16:44 PM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / सैमसंग ने आईआईटी जोधपुर के साथ साझेदारी की
Samsung partnered with IIT Jodhpur

सैमसंग ने आईआईटी जोधपुर के साथ साझेदारी की

नई दिल्ली। सैमसंग इंडिया (Samsung India) ने आईआईटी जोधपुर (IIT Jodhpur) में सैमसंग एआर-वीआर इनोवेशन लैब (Samsung AR-VR Innovation Lab) का शुभारम्भ किया। इस प्रकार सैमसंग डिजिटल एकेडमी (Samsung digital academy) पहल के अंतर्गत खुलने वाली ऐसी प्रयोगशालाओं की कुल संख्या 7 हो गई है, जिससे सरकार के स्किल इंडिया मिशन के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को मजबूती मिली है और डिजिटल इंडिया पहल को भी प्रोत्साहन मिला है। आईआईटी-जोधपुर स्थित सैमसंग एआर-वीआर इनोवेशन लैब (Samsung AR-VR Innovation Lab) में विद्यार्थियों को अगमेंटेड रियलिटी एंड वर्चुअल रियलिटी जैसी नई प्रौद्योगिकियों के बारे में प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिससे उन्हें उद्योग से संबंधित कौशल सिखाने और उन्हें रोजगार के लिए तैयार करने में सहायता मिलेगी।

2017 में पहली सैमसंग इनोवेशन लैब की शुरुआत

सैमसंग डिजिटल एकेडमी (Samsung digital academy), सैमसंग की कॉरपोरेट सामाजिक पहल है, जिसका उद्देश्य विद्यार्थियों को अत्याधुनिक तकनीक के बारे में कुशल बनाकर देश में डिजिटल असमानता और कुशलता के अंतर को दूर करना है। सैमसंग इंडिया (Samsung India) के कॉरपोरेट उपाध्यक्ष पीटर री ने कहा कि अपनी नागरिक पहलों के तहत हमने 2017 में पहली सैमसंग इनोवेशन लैब की शुरुआत की थी और तब से अब तक हम ऐसी कई प्रयोगशालाओं की शुरुआत कर चुके हैं,

डिजिटल प्रौद्योगिकी बाजार को मजबूत

जहां आईओटी और व्यापक कंप्यूटिंग जैसी नई पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों पर विद्यार्थियों के कौशल में सुधार किया जा चुका है। आईआईटी के विद्यार्थियों और शिक्षकों द्वारा सैमसंग इंजीनियर्स के साथ भागीदारी में अनुसंधान के लिए भी इन प्रयोगशालाओं का इस्तेमाल किया गया है। हमें भरोसा है कि सैमसंग इनोवेशन लैब (Samsung digital academy) से विद्यार्थियों को डिजिटल प्रौद्योगिकी बाजार को मजबूत बनाने और अपनी प्रतिभा के विकास में मदद मिलेगी।

मोबाइल फोन विनिर्माण में निवेश होंगे 11000 करोड़ रुपये

Check Also

एसआई-यूके इंडिया युनिवर्सिटी फेयर पहुंचा जयपुर

एक दिवसीय मेला 80 से अधिक युनिवर्सिटियों को एक छत के नीचे लाएगा जयपुर : …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *