बुधवार, जून 26 2024 | 02:52:31 AM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / ग्रेडिंग डॉट कॉम में यूके के टॉप यूनिवर्सिटीज द्वारा सेमिनार और ऑन-स्पॉट असेसमेंट कार्यक्रम

ग्रेडिंग डॉट कॉम में यूके के टॉप यूनिवर्सिटीज द्वारा सेमिनार और ऑन-स्पॉट असेसमेंट कार्यक्रम

जयपुर, ग्रेडिंग, जयपुर ने एक हाइब्रिड कार्यक्रम की मेजबानी की, जहां यूनिवर्सिटी ऑफ वेल्स ट्रिनिटी सेंट डेविड, कार्डिफ मेट्रोपॉलिटन यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ वेल्स और इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ हैम्पटन जैसे विभिन्न विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों ने दौरा किया। उन्होंने 100 से अधिक छात्रों से बातचीत की। शिक्षा के लिए यूनाइटेड किंगडम जाने के इच्छुक छात्रों के लिए यह यात्रा उपयोगी साबित हुई। विशेषज्ञों ने छात्रों को एडमिशन के लिए उपयुक्त प्रोफ़ाइल का विश्लेषण करने में मदद की। इसके अलावा, 55+ का ऑन-स्पॉट असेसमेंट किया गया। इससे, समय और औपचारिकताएं कम हो गईं जिसके परिणामस्वरूप 48 घंटों में ऐक्सेप्टेंस लेटर प्राप्त हो गया।

ग्रेडिंग की फाउंडर ममता शेखावत ने ऑन-स्पॉट असेसमेंट और पर्सनालाइज्ड असिस्टेंस जैसे आयोजन की सफलता पर प्रकाश डाला। इसका आयोजन अभ्यर्थियों के लिए प्रक्रिया को सुचारू बनाने के लिए किया गया था।

एनरोलमेंट मेरिट्स के बारे में चर्चा के दौरान, UWTSD के इंटरनेशनल रिक्रूटमेंट रिप्रेजेंटेटिव श्री संदीप वर्मा ने भाषा की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए “मीडियम ऑफ इंस्ट्रक्शन” की स्वीकृति के बारे में उल्लेख किया। लेकिन, उम्मीदवार को आवेदन के 30 महीने के भीतर बारहवीं पास करनी होगी।

इसके अलावा, उन्होंने विदेश में पढ़ाई के कई अन्य पहलुओं पर भी प्रकाश डाला। अंतर्राष्ट्रीय छात्र डिग्री के स्तर की परवाह किए बिना £3000 तक की फीस माफी जैसे वित्तीय लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, इनमें से कुछ कॉलेज एमओआई स्वीकार करते हैं, यानी, लैंग्वेज टेस्ट में उत्तीर्ण हुए बिना इन विश्वविद्यालयों में स्वीकृति प्राप्त कर सकते हैं।

Check Also

कॉम्फीन विश्व माहवारी हाइजीन दिवस पर अपने ऑफिशियल लॉन्च के साथ मैन्स्ट्रुअल केयर में बदलाव लाने के लिए तैयार

 माहवारी के दौरान महिलाओं की हाइजीन संबंधी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए ब्राण्ड लेकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *