गुरुवार, जुलाई 25 2024 | 11:46:46 PM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / सोनालीका ने जून’24 में घरेलू उद्योग से बेहतर प्रदर्शन जारी रखते हुए ऐतिहासिक प्रदर्शन दर्ज किया

सोनालीका ने जून’24 में घरेलू उद्योग से बेहतर प्रदर्शन जारी रखते हुए ऐतिहासिक प्रदर्शन दर्ज किया

Q1 FY’25 में सर्वाधिक 41,465 कुल ट्रैक्टरों की बिक्री और सर्वाधिक कुल बाज़ार हिस्सेदारी 14.4% (अनुमानित) दर्ज की

जून’24 के दौरान घरेलु बाज़ार में कंपनी ने 14,062 ट्रैक्टरों के बिक्री दर्ज की है, इससे कंपनी ने 16.6% की बिक्री में वृद्धि और 1.4 प्रतिशत अंक की बाज़ार हिस्सेदारी में बढ़ोतरी दर्ज की है, जो भारत में सभी ट्रैक्टर ब्रांड में सबसे अधिक है।

नई दिल्ली: भारत से ट्रैक्टर एक्सपोर्ट में नंबर 1 ब्रांड सोनालीका ट्रैक्टर्स अपने ताकतवर एवं ईंधन कुशल ट्रैक्टरों के साथ ‘भारत में गुणवत्ता’ प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और फाइनेंसियल ईयर 2025 के फर्स्ट क्वॉर्टर में एक नई ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करके उत्साहित है। कंपनी ने पहली तिमाही की अपनी सर्वाधिक कुल 41,465 ट्रैक्टर बिक्री और सर्वाधिक कुल बाज़ार हिस्सेदारी 14.4% (अनुमानित) दर्ज करने के साथ-साथ उद्योग के प्रदर्शन की तुलना में लगभग 2 गुना वृद्धि दर्ज की है।

अपने गुणवत्ता-केंद्रित दृष्टिकोण के साथ, कंपनी ने जून के दौरान घरेलू बाज़ार में 14,062 ट्रैक्टरों की बिक्री दर्ज की है। इसमें 16.6% की बिक्री में वृद्धि और 1.4 प्रतिशत अंक की बाज़ार हिस्सेदारी में बढ़ोतरी शामिल है, जो सभी ट्रैक्टर ब्रांडों में सबसे अधिक है। कंपनी ने जून’23 में घरेलू बाज़ार में 12,056 ट्रैक्टर बिक्री दर्ज की थी। जैसे-जैसे कृषि-तकनीकी समाधान अधिक से अधिक किसानों पर केंद्रित होते जा रहे हैं, “प्राइड ऑफ़ इंडिया” सोनालीका ने किसानों को उच्च कृषि उत्पादन हेतु अपने हैवी ड्यूटी ट्रैक्टरों में बेहतर ताकतवर इंजन और बेहतरीन मल्टी स्पीड ट्रांसमिशन दे कर किसानों के लिए मन की शान्ति सुनिश्चित की है।

रिकॉर्ड प्रदर्शन पर अपने विचार साझा करते हुए, श्री रमन मित्तल, जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर, इंटरनेशनल ट्रैक्टर्स लिमिटेड, ने कहा, ‘हमनें पहली तिमाही की सर्वाधिक कुल 41,465 ट्रैक्टरों की बिक्री और सर्वाधिक कुल बाज़ार हिस्सेदारी 14.4% (अनुमानित) दर्ज की, साथ ही उद्योग के प्रदर्शन की तुलना में लगभग 2 गुना वृद्धि दर्ज की है। यह जून’24 में घरेलू बाज़ार में 14,062 ट्रैक्टरों की बिक्री के शानदार प्रदर्शन से प्रेरित है, जिसमें 16.6% की रिकॉर्ड बिक्री वृद्धि और 1.4% प्रतिशत अंकों की बाज़ार हिस्सेदारी में बढ़ोतरी शामिल है, जो सभी ट्रैक्टर ब्रांडों में सबसे अधिक है।

भारत में मानसून के जल्द आगमन से भारतीय कृषि क्षेत्र में सकारात्मक भावनाएं आई हैं क्योंकि वित्त वर्ष’25 में खरीफ रकबा 30% से अधिक बढ़ गया है। ला नीना की स्थिति में तेजी आने की संभावना है जिसे मॉनसून वर्षा में चल रही कमी को पूरा करना चाहिए। सोनालीका को भारत में कृषि विकास को बढ़ावा देने के लिए अपने अनुशासित और गुणात्मक दृष्टिकोण के साथ वाले प्रमुख ब्रांड में से एक होने पर गर्व है। हमारी टीमें नई फार्म-टेक मशीनरी पर विचार-मंथन, डिजाइन और विकास करने के लिए प्रभावी ढंग से कार्य करती हैं जो खेती को अधिक स्थिर बनाती है और हम किसानों की प्रगति में मुख्य भूमिका निभाने के लिए उत्सुक हैं।“

Check Also

त्योहारों के इस मौसम में मैटर आवाजाही में बदलाव लाने के लिए ऐरा के साथ पूरी तरह तैयार

फंडिंग के मौजूदा राउंड (सीरीज़ बी) में 35 मिलियन डॉलर की पहली किश्त प्राप्त की, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *